होम / Kanpur News: भुसावल जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ने शुरू की जांच

Kanpur News: भुसावल जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे ने शुरू की जांच

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 21, 2024, 8:40 pm IST

Kanpur News: भुसावल जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

India News UP(इंडिया न्यूज)Kanpur News: कानपुर के जूही यार्ड से भुसावल के लिए शनिवार सुबह करीब 11 बजे रवाना हुई खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे गोविंदपुरी स्टेशन से पहले पटरी से उतर गए। घटना के वक्त ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और आरपीएफ स्टाफ मौके पर पहुंच गया। लोको शेड से डिजास्टर रिलीफ ट्रेन (एआरटी) बुलाकर डिब्बों को हटवाया गया। मामले की जांच शुरू कर दी गई है और रविवार को रेलवे की तकनीकी टीम घटना स्थल का निरीक्षण कर सकती है। राहत की बात यह रही कि हादसे का असर अन्य ट्रेनों के संचालन पर नहीं पड़ा।

सुबह 11:08 बजे जूही यार्ड से चौथी लाइन पर दोपहिया और चार पहिया वाहन लेकर एक मालगाड़ी (एनएमजी) भीमसेन रूट पर गोविंदपुरी स्टेशन की ओर जा रही थी। मालगाड़ी जैसे ही थोड़ी गति से आगे बढ़ी, इंजन से 11वां और 12वां डिब्बा पटरी से उतर गया। इस पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए और तुरंत कंट्रोल रूम को सूचना दी।

इसके बाद सेंट्रल स्टेशन और प्रयागराज मंडल के अधिकारियों को सूचना दी गई। थोड़ी ही देर में आपदा राहत ट्रेन मौके पर पहुंच गई, जिससे दोपहर 12:23 बजे पहला कोच और 12:35 बजे दूसरा कोच हटाने में मदद मिली। इसके बाद करीब एक घंटे बाद ट्रेन ने फिर से अपनी यात्रा शुरू की।

विराट कोहली को है ये खतरनाक बीमारी, ठीक करने के लिए किया ये सनातनी काम, अब हो गए चंगे

15 किलोमीटर की दूरी पर पटरी से उतरी थी साबरमती

16 अगस्त की रात करीब 2:30 बजे साबरमती एक्सप्रेस भी उस जगह से करीब 15 किलोमीटर दूर पटरी से उतर गई, जहां मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे थे। मामले की जांच पुलिस, एटीएस, एनआईए और एसएजी कर रही है।

रेलवे के कई विभागों की टीमें करेंगी जांच

मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने के मामले की रेलवे के कई विभागों की टीमें जांच करेंगी। यह हादसा गोविंदपुरी के एक नंबर स्टेशन की लूप लाइन पर हुआ है और इसके कारणों का पता लगाने के लिए रेलवे के परिचालन, यांत्रिक, इंजीनियरिंग और सुरक्षा विभाग के विशेषज्ञ रविवार को घटनास्थल का निरीक्षण कर सकते हैं। शनिवार को रेलवे अधिकारियों ने वीडियो और फोटो भी लिए और मालगाड़ी के पहियों के नीचे और आसपास संदिग्ध वस्तुओं की जांच की। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी विभाग जांच करेंगे और रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

किसकी कंजूसी के चक्कर में बदनाम हुआ तिरुपति मंदिर का प्रसाद? आखिर खुल ही गया 300 साल से छिपाया गया ये गहरा राज?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

लेबनान पेजर ब्लास्ट की जांच में आया इस व्यापारी का नाम, जानिए भारत के किस राज्य से है इसका कनेक्शन?
श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद पहली बार हुआ चुनाव, जानिए कौन बनेंगे अगले राष्ट्रपति?
Patna News: पटना NIT कैंपस में छात्रा ने की खुदकुशी, घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने किया जमकर प्रदर्शन
Bihar Land Survey: बिहार में तीन महीने के लिए रोका गया जमीन सर्वे का काम, ये बड़ी वजह आई सामने
Dating Leave: अब किसी के भी प्यार में आड़े नहीं आएगा दफ्तर, ये कंपनी दे रही है डेट पर जाने के लिए लीव, अनोखी है ये कंपनी की लीव पॉलिसी
UN सुरक्षा परिषद का सदस्य बनने पर किताना ताकतवर हो जाएगा भारत, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
अब Blood से पता चलेगा कैसी है आपकी पर्सनालिटी, एक जांच में खुल जाएगी सारी पोल
ADVERTISEMENT