होम / 4 हजार किलोमीटर दूर से फोन पर तलाक! शादी के 9 महीने बाद ही मुस्लिम महिला के साथ कांड

4 हजार किलोमीटर दूर से फोन पर तलाक! शादी के 9 महीने बाद ही मुस्लिम महिला के साथ कांड

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 8, 2024, 9:08 pm IST

Kanpur Triple Talaq

India News UP (इंडिया न्यूज़), Kanpur Triple Talaq: मुस्लिम महिलाओं को आए दिन तलाक का सामना करना पड़ रहा है। उनको नए तरीके से बेबस और कमजोर किया जा रहा है। एक तरफ जहां सरकार महिलाओं को सशक्त करने के लिए नए-नए कानूनों को बना रही है। वही महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न कम होने का नाम नहीं हो रहे हैं। तीन तलाक एक ऐसा कानून है जो मुस्लिम महिलाओं को अंदर खोख्ला करता जा रहा है। केवल एक फोन मात्र से किसी की जिंदगी पल भर में बदल जा रही है। ऐसा ही एक मामला कानपुर से सामने आया है।

क्या है मामला

दरअसल, यह मामला कानपुर क्षेत्र के चमनगंज की रहने वाली गुलनाज का है। जिसकी शादी महज 9 महीने पहले बलिया के रहने वाले आसिफ जमाल से हुई थी। पिता ने बड़े अरमानों से अपनी बेटी गुनाय की शादी की। शादी पर करीब 25 से 30 लाख रुपए खर्च किए गए, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही गुलनाज को तरह-तरह की गॉसिप और बेइज्जती मिलने लगी।

बलिया स्थित ससुराल में दहेज और पैसे की मांग को लेकर आए दिन विवाद होता था। इस लड़ाई के बारे में इलाके के सभी लोगों को भी पता चल गया, जिसके बाद आसिफ ने अपनी और अपने परिवार की शर्म को याद करते हुए गुलनाज को अपने साथ लंदन ले गया, लेकिन यहां भी झगड़ों का सिलसिला खत्म नहीं हुआ, जिसके बाद आसिफ ने लंदन छोड़ दिया। उन्होंने गुलनाज़ को कानपुर भेज दिया और वहां से उसका वीज़ा रद्द कर दिया। गुलनाज ने सोचा कि कानपुर अपने रिश्तेदारों के पास जाना बेहतर होगा, लेकिन वहां उसे फिर पीटा गया और 27 अगस्त को वह अपने माता-पिता के पास कानपुर आ गई।

सरकारी स्कूल में बच्चों से साफ करवा रहे बाथरूम, परिजनों ने लगाया आरोप, अधिकारी बोले- जांच करेंगे

ससुराल से मायके पहुंचते हो गया खेला

गुलनाज के मुताबिक, ससुराल से मायके पहुंची गुलनाज को अगले दिन उसके पति आसिफ ने फोन किया और कहा कि वह गुलनाज के साथ न रहे। आसिफ ने कहा कि मैं दूसरी शादी करूंगा और तुम्हें तलाक दे दूंगा और इन बातों के बाद आसिफ ने लंदन में बैठकर तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर फोन बंद कर दिया, जिसके बाद पीड़िता के परिवार ने बताया कि तीन तलाक का केस दर्ज कर लिया गया है। कानपुर के चमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने गंभीर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चमनगंज पुलिस स्टेशन अधीक्षक दिनेश कुमार बिष्ट ने बताया कि गुलनाज नाम की महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ उत्पीड़न और मारपीट की शिकायत दर्ज कराई और पति ने लंदन से तीन बार तलाक कहकर उसे तलाक दे दिया। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और भारतीय दूतावास के जरिए लंदन स्थित दूतावास से संपर्क कर आरोपी पति को कानपुर बुलाने की कोशिश की जा रही है।

प्रदेश में हुई दर्दनाक घटना! मां की गोद में 7 साल के बच्चे ने तड़पते हुए तोड़ा दम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sahara निवेशकों की बेचैनी होगी कम; अब जेब होगी गर्म, मिलेंगे 50,000 रुपये  
भारत के इस राज्य में दलितों पर हुआ अत्याचार, गोलीबारी के बाद 80 घरों को किया गया आग के हवाले, तेजस्वी ने इसे बताया महा जंगलराज…
Weather Today: दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तेज बारिश, AQI पहुंचा 63 के पार
Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT