होम / Love Jihad: बरेली कोर्ट ने सुनाया लव जिहाद पर बड़ा फैसला! आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

Love Jihad: बरेली कोर्ट ने सुनाया लव जिहाद पर बड़ा फैसला! आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 1, 2024, 2:34 pm IST
Love Jihad: बरेली कोर्ट ने सुनाया लव जिहाद पर बड़ा फैसला! आरोपी को मिली आजीवन कारावास की सजा

Bareilly Court gave a big decision on Love Jihad

India News UP (इंडिया न्यूज), Love Jihad: बरेली में लव जिहाद से जुड़े एक महत्वपूर्ण मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए आरोपी मोहम्मद आलिम को आजीवन कारावास की सजा दी है। इसके साथ ही अदालत ने आरोपी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश सरकार के ‘ऑपरेशन कन्विक्शन’ के तहत की गई है, जिसमें ऐसे गंभीर मामलों पर सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

Bihar Bomb Blast: बिहार में फटा बम! मची अफरा-तफरी

जानें पूरा मामला

मामला बरेली का ही है, जहां पीड़ित लड़की को जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव डाला गया था। लड़की कंप्यूटर कोचिंग में पढ़ाई करती थी, जहां आरोपी आलिम भी कोचिंग के लिए आता था। पहले आरोपी लड़के ने लड़की से दोस्ती की फिर धीरे-धीरे उसने लड़की पर शादी का दबाव बनाना शुरू किया और इस दौरान उसका शारीरिक शोषण भी किया। इतना ही नहीं, लड़की शारीरिक शोषण के दौरान अश्लील वीडियो भी बनाया जिस पर आरोपी आलिम ने लड़की को ब्लैकमेल कर जबरन धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाला।

आरोपी के पिता को भी सुनाई गई सजा

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने आलिम के पिता, रफीक अहमद को भी दोषी ठहराते हुए उन्हें दो साल की सजा सुनाई है, क्योंकि वह इस अपराध में अपने बेटे का सहयोग कर रहे थे। बता दें कि, इस फैसले को लव जिहाद से जुड़े मामलों में एक अहम कदम माना जा रहा है, जो धर्म परिवर्तन और जबरन शादी से संबंधित अपराधों पर कठोर कार्रवाई की मिसाल पेश करता है।

Dating app scam: डेटिंग ऐप, प्यार और धोखा…दो मिनट में शख्स को लगा 16,000 रुपये का चूना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT