होम / Lucknow Building Collapse: लखनऊ बिल्डिंग हादसे की जांच करेगी 3 सदस्यीय कमेटी; CM योगी ने दिए निर्देश

Lucknow Building Collapse: लखनऊ बिल्डिंग हादसे की जांच करेगी 3 सदस्यीय कमेटी; CM योगी ने दिए निर्देश

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 8, 2024, 8:39 pm IST

Lucknow Building Collapse: बिल्डिंग हादसे की जांच के लिए बनी कमेटी

India News UP (इंडिया न्यूज)Lucknow Building Collapse: सरोजनी नगर के ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग गिरने के मामले में शासन ने उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर गठित इस तीन सदस्यीय कमेटी में दो आईएएस अधिकारी और लोक निर्माण विभाग के एक मुख्य अभियंता शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को संबंधित मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गठित कमेटी की अध्यक्षता गृह विभाग के सचिव संजीव गुप्ता करेंगे, जिन्हें पैनल का अध्यक्ष बनाया गया है। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के सचिव बलकार सिंह और विजय कनौजिया, मुख्य अभियंता (मध्य क्षेत्र), लोक निर्माण विभाग, लखनऊ, कमेटी के दो अन्य सदस्य हैं। सीएम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जांच कमेटी से अपेक्षा की गई है कि वह घटना के कारणों की व्यापक जांच कर अपनी जांच रिपोर्ट जल्द ही शासन को सौंपेगी।

बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहती थी पत्नी, पति ने किया ऐसा हाल, पुलिस भी दंग

अस्पताल में घायलों से मिले CM योगी

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा – “आज मैंने जनपद लखनऊ में बिल्डिंग गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में घायल हुए लोगों से लखनऊ के लोकबंधु श्री राजनारायण संयुक्त चिकित्सालय में मुलाकात कर उनका हालचाल जाना तथा चिकित्सकों से उनके उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त की। कुशल चिकित्सकों के नेतृत्व में सभी का समुचित उपचार सर्वोच्च प्राथमिकता पर किया जा रहा है। इस कठिन समय में यूपी सरकार पूरी तत्परता एवं संवेदनशीलता के साथ पीड़ितों एवं उनके परिजनों के साथ खड़ी है। मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि वे घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।”

यह थी पूरी घटना

रविवार शाम को बारिश के दौरान ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत अचानक गिर गई। इस इमारत में दवा और मोबिल ऑयल कंपनी का गोदाम था। हादसे के वक्त इमारत में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे। इमारत के अचानक गिरने से सभी लोग अंदर फंस गए। इसके बाद बड़ी संख्या में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर निगम, तहसील प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों ने बचाव अभियान शुरू किया। यह अभियान अभी भी जारी है। घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 28 लोगों का इलाज चल रहा है।

बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहती थी पत्नी, पति ने किया ऐसा हाल, पुलिस भी दंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ Apple iOS 18, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
ना आतिशी ना सौरव और ना ही राघव चड्ढा, ‘आप’ के इस नेता के हाथों में जाएगी दिल्ली की कमान!
घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
ADVERTISEMENT