होम / Lucknow News : अखिलेश यादव ने की पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक, जातिगत जनगणना को लेकर किया बड़ा दावा

Lucknow News : अखिलेश यादव ने की पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक, जातिगत जनगणना को लेकर किया बड़ा दावा

Chandramani Shukla • LAST UPDATED : October 14, 2023, 12:34 pm IST
Lucknow News : अखिलेश यादव ने की पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक, जातिगत जनगणना को लेकर किया बड़ा दावा

Lucknow News : अखिलेश यादव ने की पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक, जातिगत जनगणना को लेकर किया बड़ा दावा

India News (इंडिया न्यूज़), Lucknow News : उत्तर प्रदेश मे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लखनऊ में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के साथ बैठक की। बैठक में जातिगत जनगणना और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष मंत्रणा की गई। बैठक में कश्यप, निषाद, बिंद और मछुआ समाज के लोग शामिल हुए। इस बैठक में जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी के नारे को बुलंद करते हुए आगामी चुनाव की तैयारी पर बातचीत की गई। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने इस बैठक में भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक मुसलमान भाइयों के साथ धोखा किया है। जातिगत जनगणना के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि बिहार में जातिय जनगणना होने के बाद देश की सभी पार्टियों जातिगत जनगणना करना चाहती है। चुनाव आते-आते ऐसा हो सकता है कि भाजपा भी जातिगत जनगणना का आश्वासन दे दे लेकिन अब लोग समझ गए हैं कि भाजपा प्रोपोग्रेंडा फैलाती है।

इजराइल का झंडा लगा कर जनता को ठगा

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इजराइल और हमास की जंग को लेकर भी सीधे शब्दों में बयान दिया। उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग किसी भी युद्ध का समर्थन नहीं करते। अगर किसी की भी जान जाती है तो हम उसके विरोध में हैं। हम किसी भी आतंकवादी का समर्थन नहीं करते। वहीं इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आज देश में महंगाई की बात नहीं हो रही, इजराइल का झंडा लगा दो उसी को दिखाकर जनता को ठगा जा सकता है। देश और उत्तर प्रदेश की जनता इस बार भाजपा का सफाया करने जा रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मौके पर भी तंज कसते हुए भी हमला किया। अखिलेश यादव ने कहा की बड़े-बड़े निवेशक और उद्योगपति उत्तर प्रदेश आए थे, लेकिन आज तक वह निवेश जमीन पर नहीं उतार पाए। कहीं कारखाने लगे हो तो बताएं। प्रधानमंत्री जी ने बुंदेलखंड में कहा था कि यहां मिसाइल, टैंक, गोले बनेंगे। हम कह रहे हैं कि दिवाली आ रही है, कम से कम वहां सुतली बम ही बना दो।

अखिलेश यादव व डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बीच बढे विवाद

जेपीएनआईसी पर हुए हंगामे के बाद अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बीच उठे विवाद को लेकर जब बृजेश पाठक ने अपने प्रोफाइल में सर्वेंट नाम जोड़ दिया। उसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा की सर्वेंट हमने उन्हें कुछ गलत नहीं कहा। अगर वह वाकई में सर्वेंट है तो जनता की सेवा करके दिखाएं। उन्हें जो अस्पतालों की जिम्मेदारी मिली है। उसे दुरुस्त करें। आज सरकारी अस्पतालों में सही से इलाज नहीं हो रहा। अगर वो सर्वेंट हैं तो सर्वेंट बन कर दिखाएं।

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT