होम / Lucknow News: शिंदे सरकार द्वारा गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर खुश हुईं अपर्णा यादव, कहा- 'उत्तर प्रदेश में भी…'

Lucknow News: शिंदे सरकार द्वारा गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर खुश हुईं अपर्णा यादव, कहा- 'उत्तर प्रदेश में भी…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:53 pm IST
Lucknow News: शिंदे सरकार द्वारा गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा देने पर खुश हुईं अपर्णा यादव, कहा- 'उत्तर प्रदेश में भी…'

Lucknow News: अपर्णा यादव

India News UP(इंडिया न्यूज़), Lucknow News: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने गाय को राज्यमाता का दर्जा दिया है। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले पर उत्तर प्रदेश के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। महिला आयोग की उपाध्यक्ष और भाजपा नेता अपर्णा यादव ने शिंदे सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है। अपर्णा यादव ने कहा, “मैं महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करती हूं।

अपर्णा यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी गायों की बहुत अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहुत अच्छी व्यवस्था की है। विपक्ष का काम लोकतंत्र में सवाल उठाना है, उन्हें सही मुद्दों पर सवाल उठाने चाहिए। गाय सभी को दूध देती है, मुझे लगता है कि मवेशी सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।”

फेफड़ों के सड़ने पर नजर आते हैं ऐसे 4 खतरनाक लक्षण, सामान्य मानकर ना करें नजरअंदाज

शिंदे सरकार ने गाय को ‘राज्यमाता’ का दर्जा दिया

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने गाय के महत्व को देखते हुए यह फैसला लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि, गाय को राज्यमाता घोषित करने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा था। महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव की घोषणा होने वाली है और ऐसे में शिंदे सरकार के इस फैसले को बड़ा राजनीतिक दांव माना जा रहा है। सरकार का मानना ​​है कि इस फैसले से गौहत्या और गौ तस्करी पर लगाम लगेगी।

गौशाला संचालकों को प्रति गाय 50 रुपए प्रतिदिन अनुदान

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय संस्कृति में वैदिक काल से ही गाय का महत्व रहा है। देशी गाय का दूध मानव आहार के लिए बहुत पौष्टिक होता है। राज्य मंत्रिमंडल ने वैदिक काल से ही देशी गायों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए गौशाला संचालकों को प्रति गाय 50 रुपए प्रतिदिन अनुदान देने के पशुपालन विभाग के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

UPSC ने 232 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि से पहले कर लें आवेदन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT