होम / Lucknow News : जानें कौन हैं राजा भैया? सियासत से लेकर व्यक्तिगत जीवन की कहानी

Lucknow News : जानें कौन हैं राजा भैया? सियासत से लेकर व्यक्तिगत जीवन की कहानी

Abhishek Singh • LAST UPDATED : October 18, 2023, 8:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) Lucknow News : आजकल राजा भैया लोगों के बीच बहुत मशहूर होते जा रहे है। बता दें कि आज इंडिया न्यूज आप को सीधे राजा भैया की ज़िंदगी, उनके रहन सहन और वह कैसी आलीशान ज़िंदगी जीते है। इसके बारें आप को बताते है। वही राजा भैया क्या कैसी ज़िंदगी और कौन कौन से ब्रांड की चीजें पहनते है उनके कपड़े कहाँ सिलते है। जिसके बाद लोगों में राजा भैया की ज़िंदगी और लाइफ़ स्टाइल के बारे में चर्चा शुरू हो गयी है।

जिसके बारे में आज इंडिया न्यूज़ आप को सीधे राजा भैया की ज़िंदगी और उनके रहन सहन और उनकी आलीशान ज़िंदगी के बारे में बताएँगी। आपको बता दें कि राजा भैया जो राज परिवार से ताल्लुक़ रखते है और जिनकी पत्नी ने अब कोर्ट से गुहार लगाई है की उनको राजा भैया के जैसी आलीशान ज़िंदगी जीनी है जिसके लिए उन्हें पैसे चाहिये उन्होंने ये भी बताया की राजा भैया कैसी ज़िंदगी और कौन कौन से ब्रांड पहनते है।

इंडिया न्यूज राजा भैया के बारे में आपको बताते है कि रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया कुंडा की भद्री रियासत के युवराज और राजा जिनके दादा पंत विश्वविद्यालय जो उत्तराखंड में है उसके फ़ाउंडर थे।जिनका नाम बजरंग बहादुर सिंह था राजा भैया जो न सिर्फ़ ख़ानदानी राजा है बल्कि मिज़ाज से भी राजा है उनके प्रतापगढ़ शहर में के पी रइण्ट कालेज के नाम से इण्टर कलह है। और कुंडा में बजरंग बहादुर डिग्री कालेज भी है।

राजा भैया की सम्पत्ति

सम्पत्ति की बात करे तो कुंडा में बना भद्री का क़िला जिसकी क़ीमत करोड़ों में भी नही आंकी जा सकती साथ ही प्रतापगढ़ और कुंडा में उनके सैकड़ों बीघे खेत और ज़मीन है जो उनके परिवार की और उनकी सम्पत्ति है कुंडा से विधायक राजा भैया घोड़ों के बहुत शौक़ीन है उनके पास उच्च नस्ल के 15 घोड़े है जिनमे कुछ घोड़ों की क़ीमत लाखों में है इसी तरह उन्हें ड्राइविंग का भी बहुत शौक़ है लिहाज़ा सड़क से लेकर हवा तक चलने वाली गाड़ी और हेलीकॉप्टर उनके पास है।

करोड़ो की गाड़ियां

गाड़ियों की बात करे तो राजा भैया के पास 2003 में जब फ़ोर्ड की endeavour गाड़ी लौच हुई तो लखनऊ की पहली प्रयास (endeavour) गाड़ी राजा भैया के पास थी उसके बाद शिवपाल यादव और फिर तत्कालीन एमएलसी (Mlc) और लखनऊ के माफिया डॉन अजीत सिंह के पास साथ ही राजा भैया की सभी गाड़ियों का नम्बर 0001 होता है राजा भैया हमेशा नम्बर 1 पर रहना पसंद करते है चाहे गाड़ी हो या न यही यह बताता है की गाड़ियों को लेकर उनकी पसंद और ज़िद भी है।

यही वजह है की उनके पास मर्सिडीज जीप (Mercedes jeep) रेंज रोवर (range rover) और डीफेनडर (defender) जैसी गाड़ियों के अलावा राजहंस हेलीकाप्टर है और कुंडा में उनकी मशहूर झील जिसमें मगरमच्छ होने के किससे मशहूर है उसमें चलाने के लिये स्कूटर बोट (scooter boat) जिसकी क़ीमत तक़रीबन 10 लाख है हाल ही में राजा भैया ने रेंज रोवर (range rover) की ऑ़टो मूवर (auto mover) गाड़ी ख़रीदी है जिसकी क़ीमत करोड़ों में है।

पहनावा और एसेसरीज

अब बात करते है राजा भैया के स्टायलिश पहनावे और बाक़ी एसेसरीज (accessories) की राजा भैया के कपड़े जयपुर का एक टेलर दा इस्ट वेस्ट डिजाइन (the east west design) , जयपुर से सिलता है जो सिर्फ़ रहीस और राज घराने से जुड़े लोगों के कपड़े सिलता है और वहाँ का बना कपड़ा और सिला हुआ कपड़ा ही राजा भैया पहनते है चप्पल राजा भैया ब्रिक र्स्टोन (brick stone) कम्पनी की पहनते है जिसमें शुरुआती क़ीमत 40 हज़ार रुपय है

जूतों, चशमों से लेकर मोबइल फोन भी लाखोंं में 

जुतो की बात करे तो देश विदेश के हाई ब्रांड जूते जैसे एल वी (lv) , एल्डो (Aldo) और बलमान (Balman) जैसी कम्पनियों के पहन्ना पसंद करते है जिनकी क़ीमत 1 लाख या उससे ऊपर है।

बात की जाए चश्मे की तो राजा भैया हमेशा चश्मा पहनते है और उनके चश्मे ज़्यादा तर अरमानी (Armani) कम्पनी के होते है हाल ही में उन्होंने अरमानी (Armani) का एक चश्मा लिया जिसकी क़ीमत 250 लाख रुपय थी ,राजा भैया देसी पहनावे के भी बहुत शौक़ीन है इसी लिए अक्सर वो धोती कुर्ता पहनते है जिसके लिये कपड़ा जयपुर से सिल के आता है और सुल्तानपुर के मोची से हाँथ का बना हुआ चमड़े का नागर उसके साथ राजा भैया पहनना पसंद करते है।

राजा भैया अपने शरीर पर सोने से बने कोई भी आभूषण नही पहनते लेकिन बात घड़ियों की की जाये तो महंगी से महंगी घड़ियों के शौक़ीन है जिसमें राडो (rado) , रोलेक्स जैसी घड़ियाँ उनके वल्ड रोबी कलेक्शन (word robe cllecation) में शामिल है जिसकी क़ीमत लाखों में है।

मोबाइल फ़ोन की बात करे तो राजा भैया लेटेस्ट जनरेशन (generation) का आई फोन (I phone) इस्तेमाल करते है हाल ही में उन्होंने आई फोन 15 (I phone 15) लिया है ।जिसे वो इस्तेमाल करते है ये है इसके अलावा राजा भैया को हथियारों का बहुत शौक़ है उनके पास वोलथर (waolther) की एक पिस्टल और अलीगढ़ से ली गयी इंग्लिश एंटीक( antique) राइफ़ल है।

जो बेशक़ीमती है जिसकी क़ीमत तक नही लगाई जा सकती। कुंडा के राजा भैया की ज़िंदगी से जुड़ी और लाइफ़ स्टाइल से जुड़ी बातें जो उनके बोहत करीबी और परिवार के लोग ही जानते है जिसके बारे में इन दिनो चर्चायें तेज़ हो गयी है।

Also Read :

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
Viral News : फ्रंटियर एयरलाइंस के यात्री ने इसके लिए किया विवाद, उतरना पड़ा पूरी फ्लाइट- Indianews
ADVERTISEMENT