होम / Lucknow News: दिल्ली मे लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस की नई रणनीति, दिल्ली रवाना हुए अजय राय

Lucknow News: दिल्ली मे लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस की नई रणनीति, दिल्ली रवाना हुए अजय राय

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : December 18, 2023, 8:56 am IST
ADVERTISEMENT
Lucknow News: दिल्ली मे लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस की नई रणनीति, दिल्ली रवाना हुए अजय राय

Lucknow News: दिल्ली मे लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस की नई रणनीति, दिल्ली रवाना हुए अजय राय

India News (इंडिया न्यूज़),Lucknow News: लोकसभा चुनाव 2024 और संगठन की सक्रियता पर आज कांग्रेस की नई रणनीति तय होगी। यह रणनीति राजधानी दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व के साथ होने वाली बैठक में तय की जाएगी।

आज कांग्रेस की नई रणनीति तय

लोकसभा चुनाव और संगठन की सक्रियता पर आज कांग्रेस की नई रणनीति तय होगी। यह रणनीति दिल्ली में तमाम शीर्ष नेतृत्व के साथ होने वाली बैठक में तय की जाएगी। बैठक में उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय राय प्रदेश कार्यकारिणी की अब तक की गतिविधियों, बूथ कमेटी का ब्यौरा और लोकसभा सीटों पर तैयारी का विवरण लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

संगठन पर विस्तार से चर्चा

कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व की तरफ से हर प्रदेश की कार्यकारिणी को दिल्ली में बारी-बारी से बुलाया जा रहा है। इसके तहत सोमवार को उत्तर प्रदेश के नेताओं को बुलाया गया है। जिसमे प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, विधायक मोना मिश्रा, वीरेंद्र चौधरी, महासचिव संगठन अनिल यादव, वही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी, डा. निर्मल खत्री, राजेश मिश्रा, सलमान खुर्शीद, अजय कुमार लल्लू सहित कुल 41 लोगों को बुलाया गया है। अजय राय के अध्यक्ष बनने के करीब 4 माहीने बाद हो रही इस बैठक में संगठन पर विस्तार से चर्चा भी होगी।

चुनाव की तैयारी पर भी विमर्श

सूत्रों की माने तो संगठन की ओर से चलाए गए विभिन्न अभियानों, बूथ कमेटी व लोकसभा चुनाव की तैयारी पर भी विमर्श होगा। गठबंधन की स्थिति में किन सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार मजबूती से चुनाव लड़ सकते हैं, इसका भी विवरण प्रदेश की ओर से सौंपा जाएगा। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए प्रथम श्रेणी में 30 सीटों पर दावा किया जाएगा। जबकि द्वितीय श्रेणी में 30 और तृतीय श्रेणी में 20 सीटें रखी गई हैं। प्रथम श्रेणी की सीटों का निर्धारण पूर्व में मिले वोट के हिसाब से की गई है। प्रथम श्रेणी में रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फूलपुर, फर्रुखाबाद, बांदा, झांसी, सहारनपुर, नगीना, मुरादाबाद, हाथरस, फतेहपुर सीकरी, धौरहरा, पीलीभीत, उन्नाव, कानपुर, लखनऊ, फतेहपुर, घोसी, जौनपुर, गौतमबुद्ध नगर, मथुरा, गोंडा, डूमरियागंज, महराजगंज, सलेमपुर, चंदौली, राबर्ट्सगंज आदि सभी सीटें शामिल हैं।

संगठन की तैयारी पर रणनीति

उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय राय ने बताया कि दिल्ली में होने वाली बैठक भी अन्य सभी राज्यों की तरह संगठनात्मक है। संगठन की तैयारी पर रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही शीर्ष नेतृत्व से मिले निर्देश के आधार पर भविष्य में नई रणनीति बनाते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारी की जाएगी।

बैठक में 41 नेताओ को बुलाया

कांग्रेस की दिल्ली में होने वाली अहम बैठक में जिन 41नेताओ को बुलाया गया है, उन पर भी सवाल उठ रहे हैं। इस बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्षों, पूर्व सांसदों के साथ ही कई ऐसे नेताओं को भी बुलाया गया है, जो न तो विधायक रहे हैं और न ही संगठन में लंबा अनुभव रखते हैं। दूसरी तरफ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के साथ प्रांतीय अध्यक्ष रहे पूर्व मंत्री नकुल दुबे, अनिल यादव व योगेश दीक्षित को नहीं बुलाया गया है। इन वरिष्ठ नेताओं को बैठक में न बुलाए जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हालांकि इस संबंध में कोई भी नेता खुलकर अभी बोलने को तैयार नहीं है।

Also Read:-

 

 

 

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT