होम / Lucknow News: गंगा एक्सप्रेसवे पर काम जारी, 13 जिलों में बनाएगा ये कनेक्टिविटी

Lucknow News: गंगा एक्सप्रेसवे पर काम जारी, 13 जिलों में बनाएगा ये कनेक्टिविटी

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 4:56 pm IST

Work continues on Ganga Expressway

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विकास की रफ्तार को और तेज करने के लिए गंगा एक्सप्रेसवे पर काम तेजी से जारी है। यह एक्सप्रेसवे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को पूर्वांचल से जोड़ेगा और प्रदेश के 13 जिलों में बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेगा। गंगा एक्सप्रेसवे की कुल लंबाई 594 किलोमीटर होगी, जिसमें गाड़ियां 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकेंगी।

Read More: Cm sukhvinder sukhu: सीएम सुक्खू ने रवनीत बिट्टू के आरोपों पर किया पलटवार, बोले- ‘कुर्सी बचाने के लिए राहुल …’

जानें डिटेल में

बता दें कि यह महत्वपूर्ण परियोजना 2025 तक पूरी करने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगरानी में इस एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश के विकास का एक अहम स्तंभ माना जा रहा है। इस परियोजना का कार्य उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPEIDA) की देखरेख में हो रहा है, जिसने अब तक की प्रगति का जायजा लिया है। इसके अलावा, गंगा एक्सप्रेसवे प्रयागराज से शुरू होकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों को पूर्वांचल से जोड़ेगा। यह एक्सप्रेसवे प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, संभल, बदायूं, अमरोहा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ, रायबरेली, और शाहजहांपुर जैसे जिलों से होकर गुजरेगा। इसके निर्माण से न केवल उत्तर प्रदेश की सड़कों की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि राज्य की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी, क्योंकि व्यापार और पर्यटन को नई ऊंचाइयां मिलेंगी।

कुल 13 एक्सप्रेसवे

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल 13 एक्सप्रेसवे बनाए जा रहे हैं, जिनमें से 6 पहले से ही चालू हैं और बाकी का निर्माण कार्य जारी है। गंगा एक्सप्रेसवे राज्य के विकास की दिशा में एक बड़ी पहल है, जिससे उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी। यह एक्सप्रेसवे भविष्य में उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेसवे राज्य के रूप में उभारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Read More: Himachal Pradesh Weather: कई जगह आंधी और बिजली गिरने की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

31 सालो बाद पहली बार सिनेमाघरों में आएगी Ramayana: The Legend of Prince Rama, ट्रेलर के साथ रिलीज डेट की घोषणा
WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
ADVERTISEMENT