होम / Mathura news : सीएम योगी के 'बंटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान का संघ से मिला समर्थन, होसबाले बोले- 'हिंदू समाज एकता में नहीं रहेगा तो…'

Mathura news : सीएम योगी के 'बंटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान का संघ से मिला समर्थन, होसबाले बोले- 'हिंदू समाज एकता में नहीं रहेगा तो…'

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 26, 2024, 6:30 pm IST
ADVERTISEMENT
Mathura news : सीएम योगी के 'बंटेंगे तो कटेंगे' वाले बयान का संघ से मिला समर्थन, होसबाले बोले- 'हिंदू समाज एकता में नहीं रहेगा तो…'

दत्तात्रेय होसबाले

India News UP(इंडिया न्यूज)Mathura news: फरह के परखम में शनिवार ( 26 अक्टूबर) को दत्तात्रेय होसबोले ने सामाजिक समरसता पर जोर देते हुए कहा कि असंगठित समाज दुष्प्रचार को बढ़ावा देता है। इसके अलावा उन्होंने पांच बदलाव जैसे मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सीएम योगी के उस बयान का भी समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुओं को बांटा जाएगा तो उन्हें काटा जाएगा।

परखम स्थित दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि यदि हिंदू समाज एकजुट नहीं रहेगा तो असामाजिक तत्वों में बंट जाएगा। इसलिए एकता जरूरी है। हिंदू समाज की एकता जनकल्याण के लिए है। इससे सभी को सुख मिलेगा। ताकतें हिंदुओं को बांटने का काम कर रही हैं।

Kanker: रेस्टोरेंट में दबिश देकर खाद्य विभाग ने लिए नमूने, जानें पूरा मामला

बांग्लादेश से हिंदू पलायन न करें : दत्तात्रेय होसबाले

बांग्लादेश के मुद्दे पर महासचिव ने कहा कि हम चाहते हैं कि हिंदू वहां से पलायन न करें, वहीं रहें। यह उनकी जन्मभूमि है। आजादी के आंदोलन में भी उनका अहम योगदान है। अगर हिंदू वहां रह रहे हैं तो उनकी सुरक्षा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर किसी कोने में हिंदू संकट में है तो वह भारत की ओर देखता है। भारत सरकार ने हिंदुओं समेत सभी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की बात कही है। विश्व हिंदू परिषद और आचार्य सभा ने वहां के हिंदुओं के लिए आवाज उठाई है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के मामले पर जताई ये उम्मीद

श्री कृष्ण जन्मभूमि के मुद्दे पर उन्होंने उम्मीद जताई कि न्यायालय इस मुद्दे का जल्द ही समाधान करेगा। सरकार्यवाह जी ने कहा कि श्री कृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा न्यायालय में लंबित है। हमें उम्मीद है कि न्यायालय इस मुद्दे का जल्द ही समाधान करेगा, लोगों को भी न्यायालय पर भरोसा रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज के कई लोग इस बारे में जनजागरण भी कर रहे हैं। हम भी उनके साथ हैं।

Chhattisgarh News: 4 दिन पुरानी शव मिलने से मचा हड़कंप, जानें क्या है पूरा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT