होम / जिस हाथ ने चलना सिखाया उसी ने जीवन भर के लिए सुलाया! हत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस

जिस हाथ ने चलना सिखाया उसी ने जीवन भर के लिए सुलाया! हत्या की गुत्थी में उलझी पुलिस

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : September 16, 2024, 3:47 pm IST

Meerut News

India News UP (इंडिया न्यूज़), Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक अनोखा मामला सामने आ रहा है, जिसको सुनने के बाद रूह कांप उठेगा। जिस इंसान ने चलना सिखाया उसने हमेशा के लिए उठा दिया। एक पिता ने अपने बेटे के खून से अपना हाथ रंग लिया। पुलिस ने जब छान -बिन किया तो होश उड़ गए।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला मेरठ के रोहटा थाना क्षेत्र के मिर्ज़ापुर गांव का है। 12 सितंबर को किशोर प्रवेश कुमार की उसके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। युवक के पिता नंद किशोर ने शोर मचाया कि किसी ने छत से गोली चलाकर उनके बेटे को मार डाला है। घर के आंगन में हुई इस हत्या ने पुलिस की नींद उड़ा दी। कैसे कोई घर की छत पर पहुंचा और आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की गई, लेकिन हत्या की गुत्थी सुलझने की बजाय और उलझती गई। हत्यारा इतना शातिर था कि उसने कोई निशान नहीं छोड़ा और पूरी योजना बनाकर वारदात को अंजाम दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया सामने

किशोर प्रवेश कुमार की हत्या की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था, लेकिन जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तो पुलिस भी हैरान रह गई: पता चला कि गोली काफी करीब से मारी गई थी। पुलिस ने गांव में हत्यारे की तलाश करने के बजाय घर में ही हत्यारे की तलाश करने की तैयारी की। सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग का अध्ययन करने पर तस्वीर साफ हो गई। पुलिस के लिए इस पर यकीन करना मुश्किल था, लेकिन जहां सबूत पुख्ता थे, वहां पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा और आखिरकार मामला सुलझ गया।

पति की इस गंदी आदत से तंग आकर पत्नी 40 दिन में भाग गई, अब गंगाजल का बना रहा बहाना, कहीं नहीं देखा ऐसा अनोखा केस

पुलिस का शक निकला सही

पुलिस का शक प्रवेश कुमार के पिता नंदकिशोर पर गया। पुलिस ने जब उससे कड़ी पूछताछ की तो उसके होश उड़ गए। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने उनका जीना मुश्किल कर दिया है। पुराना मकान बिक गया और उससे कमाया हुआ पैसा उसके बेटे प्रवेश ने गलत तरीकों और कामों में उड़ा दिया। यदि कोई विरोध करता तो वह अक्सर उसे मारने-पीटने पर भी उतारू हो जाता था। बात बिगड़ने पर उसने बंदूक तान दी और गोली मारने की धमकी दी।

पिता ने कहा कि इसके बाद उनके पास कोई और चारा नहीं था, जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे पर गोली चला दी और शोर मचा दिया कि छत से गोली चली है। देहात एसपी राकेश कुमार मिश्रा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में आरोपी नंद किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में प्रयुक्त बंदूक भी बरामद कर ली गई। बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने इस अपराध को अंजाम दिया। घर में छिपाए गए खून से सने कपड़े और एक बंदूक की खोज की गई।

क्या खुद सीएम बनना चाह रहे हैं मनीष सिसोदिया! केजरीवाल से मुलाकात के बाद हो जाएगा खुलासा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
ADVERTISEMENT