होम / Noida International Airport : जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब शुरू होगा ट्रायल

Noida International Airport : जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब शुरू होगा ट्रायल

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 11, 2024, 6:28 pm IST
ADVERTISEMENT
Noida International Airport : जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब शुरू होगा ट्रायल

India News UP (इंडिया न्यूज), Noida International Airport: UP की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गौतमबुद्ध नगर का नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बहुत जल्द ही उड़ान भरने के लिए तैयार हो जायेगा। हर किसी के मन में यही बड़ा सवाल है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम कितनी गति से चल रहा है और कब तक ट्रायल शुरू होगा, कब उड़ान भरी जायेगी।

सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जायेगा

आपको बता दें कि कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का डिजाइन क्या है। ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के द्वारा इस एयरपोर्ट को तैयार किया जा रहा है। नोएडा एयरपोर्ट 1334 हेक्टेयर में तैयार हो रहा है और इसमें 2 रनवे होंगे। यात्रियों के लिए यमुना एक्सप्रेस वे की तरफ से ही एंट्री मिलेगी और पीछे की तरफ से कॉमर्शियल वाहनों के आने का रोड बनाया जा रहा है। एयरपोर्ट के चारों तरफ ग्रीन बेल्ट होगा और यात्रियों की सुविधा का भी विशेष ध्यान रखा जायेगा।

पहला फेस अप्रैल 2025 में शुरू होगा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुई फ्लाइट की पहली सफल लैंडिंग। अप्रैल 2025 में शुरू होगी। जेवर एयरपोर्ट का पहला फेस। दिसंबर में होगा जेवर एयरपोर्ट का फाइनल ट्रायल। जानकारी के लिए बता दें कि एयरपोर्ट को 4 फेस में तैयार किया जायेगा जिसका कॉन्ट्रेक्ट ज्यूरिख के साथ 40 सालों का किया गया है। पहला फेस अप्रैल 2025 में शुरू होगा। जिसमें 12 मिलियन का टारगेट रखा गया है। वहीं दूसरे फेस में 30 मिलियन और तीसरे में 50 मिलियन के बाद चौथे फेस में 70 मिलियन यानी 7 करोड़ यात्रियों का टारगेट पूरा कर इस एयरपोर्ट को UP सरकार (NIAL) को हैंड ओवर दिया जायेगा।

UP News: अजगर ने जिंदा बच्चे को निगला! फिर ग्रामीणों ने उठाया ये बड़ा कदम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT