होम / Noida Market: नोएडा में भी बनेगी कनॉट प्लेस जैसी खूबसूरत मार्केट, जल्द तय होगा नाम

Noida Market: नोएडा में भी बनेगी कनॉट प्लेस जैसी खूबसूरत मार्केट, जल्द तय होगा नाम

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 15, 2023, 12:07 pm IST

Noida Market: (A market like Connaught Place will also be built in Noida) नोएडा में दिल्ली के कनॉट प्लेस जैसा खूबसूरत बाजार बनाने की तैयारी चल रही है। सेक्टर-18 की मार्केट को विकसित कर यह बाजार बनाया जाएगा। सेक्टर-18 के व्यापारियों ने यह मांग नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के समक्ष रखी थी। कनॉट प्लेस जैसे बाजार को तैयार करने के विषय पर आधारित प्रस्ताव को आगे बढ़ा दिया गया है और नोएडा प्राधिकरण द्वारा इस प्रस्ताव को स्वीकार भी कर लिया गया है।

  • सेल्फी प्वाइंट बनाने की भी हुई मांग 

  • लगाया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज

सेल्फी प्वाइंट बनाने की भी हुई मांग 

सेक्टर-18 मार्केट एसोसिएशन के अनुसार सेक्टर-18 नोएडा का एकमात्र ऐसा मार्केट है जहां पूरे गौतमबुद्धनगर के साथ-साथ पूरी दिल्ली एनसीआर से लोग शॉपिंग करने आते है। प्राधिकरण के अधिकारियों के सामने बाजार के प्रमुख रास्तों पर आकर्षक डिजाइन वाले प्रवेश द्वार बनाने, बाजार के विभिन्न स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट क्रियेएट करने, लाइट एंड साउंड शो के साथ-साथ एमपी थियेटर जैसी व्यवस्था करने की मांग की गई है।

लगाया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज

बाजार एसोसिएशन द्वारा इस बाजार में कनॉट प्लेस की तर्ज पर आकर्षक प्रवेश द्वार, एमपी थियेटर, लाइटों की बढ़िया व्यवस्था, अलग-अलग स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट बनाने जैसी मांगे की गई है। इसी के साथ बाजार एसोसिएशन ने मांग की है कि जिस तरह से कनॉट प्लेस पर सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है उसी तरह से इस बाजार के कनॉट प्लेस की तरह सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाए।

ये भी पढ़ें- Land For Job Scam Case: पेशी के लिए राउज एवेन्‍यू कोर्ट पहुंचे लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
Arvind Kejriwal: क्या लोकसभा चुनावों में प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को ज़मानत मिलनी चाहिए, जानें लोगों की राय-Indianews
भारत को मिली खुशखबरी, ईरान ने इजराइली जहाज से बंधक बनाए सभी नागरिकों को छोड़ा
चाऊमीन खिलाया फिर नशीली दवा, बिस्तर पर लिटाकर पति ने दोस्तों के साथ किया ऐसा; सिहर जाएंगे आप
Sanjay Nirupam: पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम अपनी पत्नी और बेटी के साथ एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना में हुए शामिल-Indianews
वास्तु दोष हटाने के नाम पर करता रहा बलात्कार और ब्लैकमेल, खुद को बताया वास्तु एक्सपर्ट
ADVERTISEMENT