होम / Prayagraj News: प्रयागराज में सपा छात्रसभा ने फूंका CM का पुतला, कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

Prayagraj News: प्रयागराज में सपा छात्रसभा ने फूंका CM का पुतला, कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 11, 2024, 4:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Prayagraj News: प्रयागराज में सपा छात्रसभा ने फूंका CM का पुतला, कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

India News UP (इंडिया न्यूज)Prayagraj News: लोकनायक जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाने को लेकर आज UP की राजधानी लखनऊ के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी SP के कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी झड़प हुई है। लखनऊ में जेपी एनआईसी को बंद कर SP मुखिया अखिलेश यादव को उनके घर के बाहर ही रोके जाने का विरोध करने के लिए SP की स्टूडेंट विंग छात्र सभा के कार्यकर्ता आज इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र संघ भवन के गेट पर एकत्रित हुए। इस दौरान छात्र संघ भवन और आसपास का पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील था।

जमकर धक्का मुक्की भी हुई

SP छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के समर्थन में जमकर नारेबाजी के बाद UP की योगी सरकार का पुतला जलाने का प्रयास किया तो पुलिस ने उनको रोका। इस दौरान प्रदर्शनकारी SP कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच पुतला जलाने व छीनने को लेकर काफी तीखी झड़प हुई। SP कार्यकर्ता योगी सरकार के पुतले को आज के हवाले करने में सफल रहे। लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए जलते हुए पुतले को छीनकर उसे बुझाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी SP कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का मुक्की भी हुई।

अपमानित करने का बड़ा काम

SP कार्यकर्ताओं का यह कार्यक्रम SP छात्र सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय यादव सम्राट की नेतृत्त्व में हुआ। इस मौके पर उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और देश को समाजवाद का संदेश देने वाले महापुरुष की जयंती मनाने से रोकना तानाशाही भरा कदम है और SP कार्यकर्ता हमेशा इसका जमकर विरोध करेंगे। उनके अनुसार योगी राज में जयप्रकाश नारायण जैसे महापुरुषों को अपमानित करने का बड़ा काम किया जा रहा है।

RJS Transfer List: राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने सैकड़ों न्यायिक अधिकारियों का किया तबादला, देखें लिस्ट

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT