होम / Railway News: दिवाली से पहले 15 और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, मुरादाबाद केवाईसी में नंबर एक

Railway News: दिवाली से पहले 15 और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, मुरादाबाद केवाईसी में नंबर एक

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 24, 2024, 7:31 pm IST
ADVERTISEMENT
Railway News: दिवाली से पहले 15 और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, मुरादाबाद केवाईसी में नंबर एक

India News UP(इंडिया न्यूज),Railway News: दिवाली से पहले रेलवे ने 15 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है। बता दें कि ट्रेनें दिल्ली, पंजाब और जम्मू से मुरादाबाद होते हुए बिहार और पश्चिम बंगाल के लिए चलेंगी, जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं उनके फेरे बढ़ाए गए हैं। आपको बता दें कि रेलवे अधिकारियों का कहना है कि छठ पूजा के बाद तक स्पेशल ट्रेनों का संचालन होगा । मंडल के मुरादाबाद, बरेली, हापुड़, शाहजहांपुर स्टेशनों पर इन ट्रेनों का ठहराव भी होगा।

लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे अधिक संख्या में यात्री इन ट्रेनों का लाभ ले सकेंगे। सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने कहा कि मुरादाबाद से 40 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें होकर गुजरेंगी। जिन लोगों को कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं, उनको काफी राहत मिलेगी। दीपावली पर आपूर्ति विभाग जिले के 2 लाख 27 हजार लोगों को पीएम उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलिंडर उपलब्ध कराएगा। अभी 50 हजार लोगों की KYC पूरा नहीं होने के कारण उनको मुफ्त सिलिंडर भी नहीं मिलेगा।

2.27 लाख लोगों ने ही KYC कराई

आपको बता दें कि प्रदेश सरकार ने साल में 2 बार होली और दीपावली पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत उपभोक्ताओं को मुफ्त गैस देने की घोषणा की थी। इसके तहत योजना से जुड़े उन्हीं उपभोक्ताओं को सिलिंडर दिया जाएगा, जिनकी KYC पूरी है। जिले में 2 लाख 77 हजार उपभोक्ता उज्ज्वला योजना के तहत पंजीकृत हैं, लेकिन अभी तक 2.27 लाख लोगों ने ही KYC कराई है। इन लोगों को आपूर्ति विभाग ने मुफ्त गैस सिलिंडर देने के आदेश निर्देश दिए हैं।

Bihar Road Accident: बिहार में दर्दनाक हादसा! BJP नेता समेत 2 की मौत, 4 गंभीर रुप से घायल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT