होम / Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भ गृह की तस्वीर आई सामने, यहां विराजमान होंगे रामलला

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भ गृह की तस्वीर आई सामने, यहां विराजमान होंगे रामलला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 26, 2023, 1:02 pm IST
ADVERTISEMENT
Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले गर्भ गृह की तस्वीर आई सामने, यहां विराजमान होंगे रामलला

Ram Mandir

India News (इंडिया न्यूज), Ram Mandir:  राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर काफी तेजी से काम चल रहा है। इसके साथ ही गर्भगृह की भी पहली तस्‍वीर भी सामने आ गई है। जिसमे विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने तस्वीर को शेयर किया, जिसमें यह साफ दिख रहा है कि मंदिर का गर्भ गृह भी करीब-करीब बनकर तैयार हो गया है। इसके साथ ही तस्वीर में साफ दिख रहा है कि भव्‍य गर्भगृह की दीवारों और गुंबद पर खूबसूरत नक्‍काशी हुई है।

22 जनवरी 2024 को होगा प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि, राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, “प्रभु श्री रामलला का गर्भ गृह स्थान लगभग तैयार है। हाल ही में लाइटिंग-फिटिंग का कार्य भी पूर्ण कर लिया गया है। आपके साथ कुछ छायाचित्र साझा कर रहा हूँ।” अयोध्या में बन रहे रामलला की भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह 22 जनवरी 2024 को होने वाला है। प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश के साधु-संतों को भी आमंत्रित किया गया है।

पूणे में बन रहा रामलला का वस्त्र

वहीं, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने कहा कि, “अलग-अलग स्थानों के लोग भगवान राम लला के लिए वस्त्र भी बना रहे हैं। इसके साथ ही आगे कहा कि, पुणे में अनेक लोग आकर दो-दो धागे बुनकर स्वर्ण के धागे से वस्त्र को तैयार कर रहे हैं। इनमें से हमें जो भी अच्छा लगेगा उल वस्त्र को हम भगवान राम लला को पहनाएंगे। बता दें कि, 10 दिसंबर को इस योजना की शुरुआत होगी और 22 दिसंबर तक वस्त्र तैयार हो जाएगा। इसके बाद भेष बनाकर भगवान राम लला को पहनाया जाएगा।”

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT