होम / Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप

Taj Mahal: ताजमहल को खतरा! मुमताज-शाहजहां की कब्र का देखी ऐसा हाल, मच गया हड़कंप

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 15, 2024, 10:17 am IST

Taj Mahal

India News UP (इंडिया न्यूज),Taj Mahal: पिछले कुछ दिनों से हो रही रगातार बारिश ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया है। आगरा में भी भारी बारिश हुई जिसके कारण आगरा वासियों की मुसीबत बढ़ गई है। ताजनगरी में कई जगह पर जलभराब की स्थिती देखने को मिली। इसके कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

गुंबद के नीचे का कब्र हुआ गिला

हालात ऐसे हैं कि जिला जज खुद गाड़ी से उतरकर पानी से भरी सड़क को ट्रैक्टर से पार कर रहे हैं। इसी वजह से प्यार की निशानी ताज महल भी बारिश से अछूता नही रहा। लगातार बारिश के कारण ताज महल के बगीचों में पानी भर गया और ताज महल के मुख्य गुंबद से भी पानी टपकने लगाय़ इससे गुंबद के नीचे की कब्र भी गीली हो गई। इसके बाद पर्यटकों ने सीआईएसएफ से शिकायत की कि ताज के मुख्य गुंबद से पानी लीक हो रहा है। अब तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

लगातार हो रही बारिश ने किया परेशान

आगरा में लगातार हो रही बारिश आफत बनी हुई है। पर्यटक ताज महल के मुख्य गुंबद में शाहजहाँ और मुमताज की कब्रों को देखने आते हैं। लेकिन लगातार बारिश के बाद अब मुख्य गुंबद से पानी टपक रहा है। इसके बाद एएसआई ने कार्रवाई तेज कर दी। हालांकि, जब ताज के गुंबद से बारिश का पानी टपकने लगा तो एएसआई ने भी जांच शुरू की। ताज महल के बगीचे का एक वीडियो अब सोशल नेटवर्क पर गर्म विषय बन गया है। बारिश के कारण ताज गार्डन में भी पानी भर गया। इस पर्यटक ने इस विषय पर एक वीडियो बनाया और इसे सोशल नेटवर्क पर पोस्ट कर दिया। जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

UP News: बारिश के कारण फसल हो गई है खराब? तो इस नंबर को डायल करने पर मिलेगा फसल का पूरा मुआवजा

कलश में जंग लगने की आशंका

ताज के मुख्य गुंबद से पानी के रिसाव के मुद्दे पर अब एएसआई अधिकारियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। एएसआई अधीक्षक राजकुमार पटेल ने बताया कि टीम के साथ ताज महल की छत और गुंबद का निरीक्षण किया गया। ताज महल के मुख्य गुम्बद पर एक धातु का कलश बना हुआ है। ऐसी आशंका है कि धातु के कलश में जंग लग गई होगी, जिससे पत्थर में दरार पड़ गई, जिससे बारिश का पानी रिसने लगा। जल्द ही इसकी मरम्मत कराई जाएगी ताकि भविष्य में बारिश का पानी लीक न हो।

Road Accident: खाटू श्याम से लौट रहे 6 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT