होम / जिला अस्पताल में आवारा कुत्तों का आतंक! प्रशासन की लापरवाही से कुत्ते कर रहे लोगों को परेशान

जिला अस्पताल में आवारा कुत्तों का आतंक! प्रशासन की लापरवाही से कुत्ते कर रहे लोगों को परेशान

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 13, 2024, 4:03 pm IST
ADVERTISEMENT
जिला अस्पताल में आवारा कुत्तों का आतंक! प्रशासन की लापरवाही से कुत्ते कर रहे लोगों को परेशान

Terror of stray dogs in hospital

India News UP (इंडिया न्यूज़),Terror of stray dogs in hospital: महोबा जिला अस्पताल परिसर और वार्डों घूमते कुत्तों से मरीजों में डर बना रहता है। जिला अस्पताल आवारा कुत्तों की आरामगाह बना है। अस्पताल में कुत्तों का इस कदर आतंक है कि यहां भर्ती मरीज और तीमारदार खासे परेशान हैं। अस्पताल के वार्डों में घूमते आवारा कुत्तों का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। कुत्तों का झुंड वार्डों में भर्ती मरीजों के लिए खतरा बने है और मरीजों को संक्रमण फैलने का डर भी मरीजों सता रहा है। शिकायतों के बावजूद भी अस्पताल प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

महोबा जिला अस्पताल अव्यवस्थाओं के चलते आए दिन चर्चा में बना रहता है। अब जिला अस्पताल आवारा कुत्तों की आरामगाह बनता जा रहा है। जिला अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों के लिए यह आवारा कुत्ते खतरा बने हुए है। एक नहीं, दो नहीं बल्कि कुत्तों का झुंड वार्डों के अंदर घूमता कैमरे में कैद हुआ है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जहां भर्ती मरीज और तीमारदारों के लिए यह आवारा कुत्ते परेशानी का सबब बने हैं तो वहीं मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा इन कुत्तों से बना रहता है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार है इससे पहले भी आवारा कुत्तों का आतंक अस्पताल में देखने को मिल चुका है लेकिन इसके बावजूद भी जिम्मेदार इस पर कोई स्थाई समाधान नहीं कर पा रहे।

कई लोगों को काट चुके हैं कुत्ते

यही वजह है कि जिला अस्पताल के वार्ड में विचरण करते आवारा कुत्तों को आप आसानी से देख सकते हैं। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में आवारा कुत्तों द्वारा लोगों को काटे जाने के मामले पूर्व में सामने आए थे लेकिन इससे कोई सबक अस्पताल प्रशासन नहीं ले रहा। ऐसे में जिला अस्पताल के कई वार्ड में घूमते आवारा कुत्तों का वीडियो सामने आने पर अस्पताल प्रशासन की व्यवस्थाओं की भी पोल खुल गई है। जिला अस्पताल के वार्ड नंबर एक और 2 में भर्ती मरीजों के बेड के नीचे और वार्ड के अंदर घूमते आवारा कुत्तों का झुंड यहां भर्ती मरीजों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे है।

कुत्ते मरीजों के लिए खतरा

अस्पताल के वार्ड में अक्सर आवारा कुत्ते नजर आते हैं, जबकि जिला अस्पताल में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक भर्ती हैं। ऐसे में कभी भी यह आवारा कुत्ते मरीजों के लिए खतरा बन सकते है। जिला अस्पताल में बरती जा  रही लापरवाही से मरीज और तीमारदारों में भी नाराजगी है। अस्पताल के वार्ड में भर्ती भीतरकोट मोहल्ला निवासी मरीज शरीफ बताता है कि पीलिया और टाइफाइड के चलते जिला अस्पताल में भर्ती है, लेकिन यहां वार्ड के अंदर घूमते कुत्तों से उन्हें डर लगा रहता है, जबकि यहां अस्पताल स्टाफ कर्मचारी कई बार आते जाते हैं लेकिन कोई भी आवारा कुत्तों को भगाने का काम नहीं करता मरीजों को खुद कुत्तों को भगाना पड़ता हैं और उन्हें डर बना रहता है कि कहीं कोई आवारा कुत्ता उन्हें काट न ले।

MP News: अवैध कॉलोनियों पर मोहन सरकार सख्त , 90 दिन में FIR

कुत्तों के आने से मरीजों में नाराजगी बढ़ी

पिपरामाफ गांव निवासी राजेंद्र और दीपक कुमार प्रजापति ने बताया कि वह अपने भाई को डेंगू बुखार होने के चलते इलाज कराने अस्पताल आया था। जिस वार्ड में वह भर्ती है वहां आए दिन कुत्ते घूमते दिखाई देते हैं जिससे डर बना रहता है कि कोई कुत्ता हमला न कर दें। अस्पताल वार्ड  के अंदर कुत्तों के आने से मरीजों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

अमेरिका से ट्रेड वॉर में चीन को लगने वाला है तगड़ा झटका, Biden के इस काम से भारत को मिलने वाला है फायदा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT