होम / Tirupati Prasad News: तिरुपति प्रसाद मामले में राम मंदिर के मुख्य पुजारी की बड़ी मांग, जानें क्या कहा…

Tirupati Prasad News: तिरुपति प्रसाद मामले में राम मंदिर के मुख्य पुजारी की बड़ी मांग, जानें क्या कहा…

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 27, 2024, 4:03 pm IST
Tirupati Prasad News: तिरुपति प्रसाद मामले में राम मंदिर के मुख्य पुजारी की बड़ी मांग, जानें क्या कहा…

Ram temple demanded a ban on taking outside Prasad

India News UP (इंडिया न्यूज), Tirupati Prasad News: तिरुपति प्रसाद विवाद को लेकर राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने बाहरी एजेंसियों से प्रसाद लेने पर रोक की मांग सामने राखी है, जिससे इस मुद्दे पर हर तरफ से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कई राजनीतिक दलों और धार्मिक संगठनों ने इस पर अपने विचार रखे हैं। ऐसे में, पुजारी का कहना है कि प्रसाद सिर्फ श्रद्धा और आस्था का विषय नहीं है, बल्कि यह देश का एक बड़ा मुद्दा बन गया है, जिस पर जल्द फैसला आना चाहिए।

UP Politics: सांसद अफजाल अंसारी का सरकार को लेकर बयान- ‘भांग की तरह गांजा को भी मिले लाइसेंस…’

मंदिरों में अलर्ट जारी

राम मंदिर के मुख्य पुजारी के इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया है, और कई नेताओं ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। पुजारी ने यह मांग उठाई है कि बाहरी प्रसाद पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए, ताकि मंदिर के अंदर ही तैयार किया गया प्रसाद भक्तों तक पहुंचे। इस अलावा, मथुरा के मंदिर में भी यह निर्णय लिया गया है कि वहां प्रसाद को स्थानीय रूप से तैयार कर श्रद्धालुओं के बीच फल और अन्य सामग्री बांटी जाएगी। इसके अलावा बता दें कि प्रयागराज के बड़े मंदिरों में भी प्रसाद बनाने के तरीकों पर विचार किया जा रहा है।

प्रसाद बनाने के नियमों में बदलाव

उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों में अब प्रसाद तैयार करने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। प्रसाद की सामग्री को लेकर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि भक्तों को शुद्ध और सुरक्षित प्रसाद मिले। मंदिर प्रशासन ने प्रसाद तैयार करने के नियमों में बदलाव करने की भी योजना बनाई है। साथ ही, इस विवाद ने धार्मिक और राजनीतिक हलकों में गहरी चर्चा को जन्म दिया है, और आने वाले दिनों में इस पर और अधिक निर्णय लिए जाने की संभावना है।

MCD Standing Committee Elections News: AAP का बड़ा ऐलान, MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में आप नहीं लेगी हिस्सा’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT