होम / UP By Election 2024: 'अपनी स्थिति को देखते हुए चुनाव नहीं करवाए…', मिल्कीपुर में उपचुनाव न होने पर अवधेश प्रसाद का BJP पर तंज

UP By Election 2024: 'अपनी स्थिति को देखते हुए चुनाव नहीं करवाए…', मिल्कीपुर में उपचुनाव न होने पर अवधेश प्रसाद का BJP पर तंज

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 16, 2024, 11:56 am IST
ADVERTISEMENT
UP By Election 2024: 'अपनी स्थिति को देखते हुए चुनाव नहीं करवाए…', मिल्कीपुर में उपचुनाव न होने पर अवधेश प्रसाद का BJP पर तंज

UP By Election 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने थे, जिसमें से 9 सीटों पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी गई है। वहीं मिल्कीपुर सीट पर चुनाव का ऐलान न होने पर मिल्कीपुर के पूर्व विधायक और मौजूदा फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद ने प्रतिक्रिया दी है। अयोध्या से सपा के सांसद अवधेश प्रसाद ने हाल में हुए लोकसभा चुनाव में BJP की पक्की सीटों मे से एक मानी जाने वाली अयोध्या सीट से वीजय दर्ज कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इस सीट की चारों ओर चर्चा रही।

अवधेश प्रसाद सीएम योगी को लेकर क्या कहा?

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद अवधेश प्रसाद ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि मिल्कीपुर उपचुनाव की तारीख इसलिए घोषित नहीं हुई क्योंकि सरकार ने चुनाव आयोग को सही समय पर आवश्यक जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव आयोग का निर्णय है, लेकिन मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी थी कि चुनाव के लिए पूरी जानकारी समय पर आयोग को भेजें। उनका आरोप है कि बीजेपी सरकार ने अपनी राजनीतिक स्थिति को देखते हुए चुनाव की सही सूचना आयोग तक नहीं पहुंचाई, जिससे चुनाव में देरी हो रही है।

अपने पक्ष में चुनाव जीतने की कोशिश करेंगे- अवधेश प्रसाद

अवधेश प्रसाद ने आगे कहा कि बीजेपी शायद सोचती है कि चुनाव बाद में करवाएंगे और उस समय प्रदेश भर से लोगों को इकट्ठा कर अपने पक्ष में चुनाव जीतने की कोशिश करेंगे, लेकिन यह योजना सफल नहीं होगी। उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा और पूरी तरह से साफ हो जाएगी। जब अवधेश प्रसाद से पूछा गया कि उनकी अयोध्या की जीत का मिल्कीपुर सीट पर क्या असर होगा, तो उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने दावा किया था कि वे श्री राम को अयोध्या लेकर आए, लेकिन मंदिर अभी भी अधूरा है। उन्होंने कहा कि मिल्कीपुर सीट महत्वपूर्ण है और जनता ने बीजेपी के वादों को भूला नहीं है।

UP Weather: यूपी में बिगड़ा मौसम का मिजाज! इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

सीएम योगी जीतने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं- अवधेश प्रसाद

अवधेश प्रसाद ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिल्कीपुर में जीतने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि उनके बेटे की जीत होगी। उन्होंने सीएम योगी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ एक विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया गया है, जबकि वे स्टार प्रचारक के रूप में पूरे देश में जाने जाते हैं। उन्होंने दावा किया कि सपा इस सीट से जीत हासिल करेगी। यह भी जानकारी दी गई कि 2022 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जो अभी लंबित है।

CM Yogi: इजराइल के राजदूत से मिले CM योगी, बुनियादी ढांचे को लेकर हुई ये बात

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT