होम / UP By Election: सपा ने घोषित किया करहल सीट से उम्मीदवार, शिवपाल यादव ने किया ऐलान

UP By Election: सपा ने घोषित किया करहल सीट से उम्मीदवार, शिवपाल यादव ने किया ऐलान

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 7, 2024, 9:02 pm IST
ADVERTISEMENT
UP By Election: सपा ने घोषित किया करहल सीट से उम्मीदवार, शिवपाल यादव ने किया ऐलान

UP By Election: सपा मुखिया अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव

India News UP (इंडिया न्यूज), UP By Election: लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में सपा ने मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने घोषणा की है कि करहल विधानसभा उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सपा के प्रत्याशी होंगे। पार्टी के अनुशासित सिपाही तेज प्रताप यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं। पिछले कई महीनों से इस विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता राजनीतिक चर्चा का केंद्र रही है।

लोन चुकाने के लिए लूट लिया बिजली घर…आरोपी का पता चलने के बाद बिजली कर्मचारियों के उड़े होश, पुलिस भी रह गई दंग

अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद खाली है सीट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सांसद बनने के बाद करहल विधानसभा सीट खाली हो गई थी। ऐसे में सपा ने यादव परिवार के अहम सदस्य तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारकर चुनावी जंग को दिलचस्प बना दिया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से सपा प्रत्याशी अखिलेश यादव ने भाजपा के प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को हराकर जीत हासिल की। ​​इस चुनाव में अखिलेश यादव को 120284 वोट मिले जबकि एसपी सिंह बघेल को 59869 वोट मिले।

इन सीटों पर होने हैं उपचुनाव

बता दें कि गाजियाबाद, खैर, मीरापुर, कुंदरकी, करहल, कटेहरी, मिल्कीपुर, सीसामऊ, मझावन और फूलपुर सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इनमें से नौ सीटें विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई हैं। एक सीट सपा विधायक इरफान सोलंकी के सजायाफ्ता होने से खाली हुई है।

Land For Job Scam: तेजस्वी के बयान को लेकर BJP का पलटवार, बोले-‘जमानत मिल गई है, लेकिन …’

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT