होम / UP Bypoll Election 2024: BJP ने तय किए प्रत्याशियों के नाम, हर सीट के लिए 3-3 का पैनल तैयार, जानें पूरी खबर

UP Bypoll Election 2024: BJP ने तय किए प्रत्याशियों के नाम, हर सीट के लिए 3-3 का पैनल तैयार, जानें पूरी खबर

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 8, 2024, 1:36 pm IST
ADVERTISEMENT
UP Bypoll Election 2024: BJP ने तय किए प्रत्याशियों के नाम, हर सीट के लिए 3-3 का पैनल तैयार, जानें पूरी खबर

UP Bypoll Election 2024

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Bypoll Election 2024: उत्तर प्रदेश में होने वाली दस सीटों पर उपचुनाव को लेकर भाजपा की तैयारी तेज होती दिखाई दे रही है। सोमवार को लखनऊ में सीएम योगी आदित्नयाथ के नेतृत्व में भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई, इसमें उपचुनाव की तैयारियों के साथ उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया है। बीजेपी के सभी सीटों पर तीन-तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। जिसे जल्द ही इसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा।

बीजेपी ने तेज की तैयारियां

उत्तर प्रदेश में जल्द ही उपचुनाव होने वाले हैं, और बीजेपी ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। पार्टी जल्द ही अपने उम्मीदवारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी, जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम फैसला किया जाएगा। चुनाव आयोग भी जल्द ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है, और माना जा रहा है कि ये चुनाव नवंबर महीने में हो सकते हैं।

सीएम योगी ने इन सीटों की जिम्मेदारी ली अपने हाथ

इस बार के उपचुनाव को बीजेपी ने अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ख़ुद पूरी ताकत से चुनाव की तैयारी में जुटे हैं और उपचुनाव वाली सभी सीटों का दौरा भी कर चुके हैं। पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर यह संदेश देना चाहती है कि उत्तर प्रदेश में सबकुछ ठीक है और सरकार पर जनता का भरोसा बरकरार है। खासकर मिल्कीपुर और कटेहरी सीटों को जीतने की जिम्मेदारी खुद सीएम योगी ने अपने हाथ में ली है।

Haryana Assembly Results: पिछली चुनाव के गेम चेंजर इस बार हो गए फुस्स, दो पार्टियां खाता खोलने को तरस गई

10 सीटों पर होने है उपचुनाव

उत्तर प्रदेश में इस बार 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवां, कटेहरी, खैर, और मीरापुर शामिल हैं। इनमें से 5 सीटें समाजवादी पार्टी (सपा) के पास थीं, 3 सीटें बीजेपी के पास, जबकि 1-1 सीट राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) और निषाद पार्टी के पास थी। सभी पार्टियों ने उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, और बीजेपी के साथ-साथ सपा भी पूरी ताकत से मैदान में उतर रही है। अब देखना होगा कि किस पार्टी को जनता का समर्थन मिलता है और कौन सी पार्टी ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करती है।

UP News: कार-ऑटो की टक्कर से भीषण सड़क हादसा, मदारी समेत 2 बंदरों की मौत, कई घायल   

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT