होम / UP ByPolls 2024: उपचुनाव से पहले RLD नेता जंयत चौधरी को बड़ा झटका, पार्टी की प्लानिंग पर फिर सकता है पानी

UP ByPolls 2024: उपचुनाव से पहले RLD नेता जंयत चौधरी को बड़ा झटका, पार्टी की प्लानिंग पर फिर सकता है पानी

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 10, 2024, 2:34 pm IST
ADVERTISEMENT
UP ByPolls 2024: उपचुनाव से पहले RLD नेता जंयत चौधरी को बड़ा झटका, पार्टी की प्लानिंग पर फिर सकता है पानी

UP ByPolls 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),UP ByPolls 2024: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकदल के केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी को बड़ा झटका लगा है। यह झटका न सिर्फ यूपी उपचुनावों को प्रभावित कर सकता है बल्कि RLD की भावी योजनाओं को भी प्रभावित कर सकता है। पार्टी महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली के विधानसभा चुनावों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की योजना बना रही है।

RLD ने 6 सीटों पर उतारे थे उम्मीदवार

जानकारी के लिए बता दें कि, RLD ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले NDA से अलग होकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था। RLD ने जम्मू-कश्मीर में घाटी की सिर्फ 6 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। पार्टी नेताओं ने इसके लिए प्रचार भी किया था, हालांकि, उसे अपेक्षित सफलता नहीं मिली।

तो 5 नहीं सिर्फ 4 पांडव बचते….इस भाई के खून के प्यासे हो गए थे अर्जुन, जानें क्यों लेने वाले थे जान?

RLD के उम्मीदवारों के क्या थे हाल

बता दें कि, RLD ने पट्टन, लंगेट, सोनावारी, बांदीपोरा, बारामूला और राफियाबाद सीटों पर चुनाव लड़ा था। पट्टन सीट पर आरएलडी के मोहम्मद मुस्तफा लोन 644 वोटों के साथ पांचवें नंबर पर रहे। लंगेट में इरफान बशीर मलिक 300 वोटों के साथ 14वें नंबर पर रहे। सोनावारी सीट पर भी यही स्थिति रही। यहां सैयद तजामुल अली 377 वोटों के साथ 13वें नंबर पर रहे। राफियाबाद विधानसभा सीट पर आरएलडी के मोहम्मद अकबर भट 549 वोटों के साथ नौवें नंबर पर रहे। बारामूला सीट पर आरएलडी उम्मीदवार मुश्ताक अहमद लोन को सिर्फ 352 वोट मिले और वे 21वें नंबर पर रहे।

क्या यूपी में सपा और कांग्रेस का रहेगा गठबंधन? जानिए अखिलेश यादव ने क्या कहा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT