होम / UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews

UP Crime: देवर ने किया रेप, पति ने कहा अब तुम मेरी भाभी हो; भाई के साथ मिल पत्नी की हत्या की कोशिश- indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 28, 2024, 11:13 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), UP Crime: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक ऐसा मामला सामने है जिसके बारे में सुनकर हर किसी का दिल दहल गया। दरअसल एख महिला के साथ उसके देवर ने दुष्कर्म को अंजाम दिया फिर। जब महिला ने अपने साथ हुआ आपबीति को सुनाया तो पति ने उसकी मदद करने के बजाए उसे भाभी बोल मारने की कोशिश करने लगा।

रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, बलात्कार के आरोपी ने अपने भाई द्वारा महिला का गला घोंटने की कोशिश करते हुए एक वीडियो शूट किया गया।

  • देवर ने किया भाभी से रेप
  • पत्नी की हत्या की कोशिश 
  • बलात्कार, हत्या का प्रयास और धारा 328 के तहत केस दर्ज

“अब आप मेरी भाभी हैं”..

2 अप्रैल को, हमले में बच गई पीड़िता ने अपने पति से दावा किया कि उसके भाई (उसके बहनोई) ने उस दिन पहले उसके साथ बलात्कार किया था। हालांकि, उन्होंने चौंकते हुए जवाब दिया, “अब आप मेरी पत्नी नहीं, बल्कि मेरी भाभी हैं।”

हत्या की कोशिश 

अगले दिन, वे लोग उसे मारने के लिए उसके कमरे में घुस गए। जबकि पति ने उसके “दुपट्टे” से उसका गला घोंटने का प्रयास किया, वहीं जीजा ने इस घटना को अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड कर लिया।

सोशल मीडिया पर वीडियो और लिखित शिकायत साझा करने के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस हरकत में आई। दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 307 (हत्या का प्रयास), और 328 (जहर, या किसी बेहोश करने वाली, नशीली या अस्वास्थ्यकर दवा के माध्यम से किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तारी की कोशिश जारी 

पुलिस के अनुसार, “उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं और जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

उत्तर प्रदेश महिलाओं के खिलाफ अपराधों और सामान्य तौर पर महिला सुरक्षा की कमी के लिए कुख्यात है। हालाँकि, पिछले साल दिसंबर में प्रकाशित 2022 के राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के अनुसार, देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में महिला पीड़ितों से जुड़े अपराधों के लिए सजा दर सबसे अधिक है।

“ऐसे मामलों में राज्य की सजा दर राष्ट्रीय औसत 25.3% से 180 गुना अधिक थी। यहां तक ​​कि 2019, 2020 और 2021 में भी, एनसीआरबी ने यूपी को श्रेणी में शीर्ष पर रखा, “राज्य के तत्कालीन विशेष महानिदेशक (डीजी)-कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार, जो अब पुलिस बल के प्रमुख हैं, ने उस समय कहा था।

इसके अलावा, आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश ने यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा (POCSO) मामलों में त्वरित सुनवाई सुनिश्चित की।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT