होम / UP Diwali Holiday 2024: दीपावली समेत अन्य त्योहारों में कितने दिन की होगी छुट्टी? योगी सरकार के इस फैसले से झूम उठेंगे सभी

UP Diwali Holiday 2024: दीपावली समेत अन्य त्योहारों में कितने दिन की होगी छुट्टी? योगी सरकार के इस फैसले से झूम उठेंगे सभी

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 23, 2024, 12:57 pm IST
ADVERTISEMENT
UP Diwali Holiday 2024: दीपावली समेत अन्य त्योहारों में कितने दिन की होगी छुट्टी? योगी सरकार के इस फैसले से झूम उठेंगे सभी

UP Diwali Holiday 2024

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Diwali Holiday 2024: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दीपावली के त्योहार के लिए छुट्टियों का ऐलान कर दिया है, जिससे ये साफ हो गया है कि दीपावली इस साल 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी। मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से जारी निर्देश में सभी विभागों और जिलाधिकारियों को दीपावली से पहले सरकारी कर्मचारियों का वेतन जारी करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके साथ ही 31 अक्टूबर को दीपावली की छुट्टी, 2 नवंबर को गोवर्धन पूजा और 3 नवंबर को भाई दूज के पर्व की छुट्टी की घोषणा की गई है।

1 नवंबर की दोपहर तक रहेगा शुभ मुहूर्त

इस बार दीपावली की तिथि को लेकर कुछ भ्रम था, क्योंकि अमावस्या तिथि 31 अक्टूबर की दोपहर 2:40 बजे से शुरू होकर 1 नवंबर की दोपहर तक रहेगी। हालांकि, शास्त्रों के अनुसार दीपावली का त्योहार 31 अक्टूबर को ही मनाया जाएगा, क्योंकि 1 नवंबर की रात को अमावस्या तिथि नहीं रहेगी।

Lucknow News: यूपी के इस इनामी बदमाश का एनकाउंटर! अपराधी के पैर में लगी गोली, दूसरा फरार

लोगों के बीच का कन्फ्यूजन दूर

योगी सरकार हर साल अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन करती है, जिसके लिए कई महीने पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं। इस बार भी अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन भव्य रूप से किया जाएगा। सरकारी घोषणा के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दीपावली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी और लोगों के बीच इसका कन्फ्यूजन भी दूर हो गया है।

इतने दिनों की रहेगी छुट्टी

इस आदेश में 1 नवंबर को छुट्टी के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन 31 अक्टूबर, 2 नवंबर, और 3 नवंबर को छुट्टियों की घोषणा हो चुकी है, जिससे लोग अपने त्योहार की योजनाएं बना सकते हैं।

Unnao News: ‘कीर्तनों से हमे दिक्कत होगी’, मंदिर बनने पर भड़के मुस्लिम तो एकजुट हुए हिंदू, फिर किया गया ये फैसला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT