होम / UP Flood: प्रभावित क्षेत्रों का DM-SDM ने लिया जायजा, ग्रामीण चिंतित

UP Flood: प्रभावित क्षेत्रों का DM-SDM ने लिया जायजा, ग्रामीण चिंतित

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 23, 2024, 11:36 am IST

DM-SDM took stock of flood affected areas

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Flood: उत्तर प्रदेश के कई जिले अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं, जिससे लोगों का जीवन पूरी तरह से तहस-नहस हो गया है। बस्ती जिले सहित कई अन्य जिलों में हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं। बाढ़ के कारण ग्रामीणों को पलायन करने पर मजबूर होना पड़ा है, और उनका जीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

Read More: Road Accident: बिहार में भीषण सड़क हादसा! कई श्रद्धालुओं की मौत

अधिकरियों ने लिया जायजा

जानकारी के मुताबिक डीएम, एसडीएम, और कमिश्नर अखिलेश सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया और बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि राहत कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है और सरकार ने पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा कमिश्नर ने बताया कि शिविर बनाने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं, जहां पीड़ितों को आश्रय मिलेगा। ऐसे में, ग्रामीणों की हालत बहुत ही दयनीय हो गई है। बाढ़ के कारण उनके जीवन में कई मुश्किलें आ गई हैं, जिनमें आवागमन और भोजन की समस्या मुख्य हैं।

सरकार से लगातार मदद की गुहार

हर तरफ से कठिनाइयां बढ़ गई हैं, और लोग ‘बचाओ’ की गुहार लगा रहे हैं। अधिकारियों ने यह भी आश्वासन दिया है कि बुजुर्ग और बच्चों पर खास ध्यान दिया जाएगा और उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। बता दें कि कमिश्नर अखिलेश सिंह ने कहा कि बचाव कार्य से जुड़ी सभी सामग्री और आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। सभी विभाग मिलकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जुटे हुए हैं, ताकि जल्द से जल्द स्थिति को नियंत्रित किया जा सके और प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा सके।

Read More: डिप्टी कमिश्नर रातों-रात गर्लफ्रेंड के साथ गायब हो गए, फिर सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आखिर कैसे एक साधारण सा चूहा बन गया था गणपति बप्पा का वाहन? बड़ी रोचक है कहानी!
जेल की सजा इस आदमी के लिए बनी मौज, मिले 419 करोड़ रुपये, पूरा मामला जान खिसक जाएगी पैरों तले जमीन 
MP Tourism : इस किले में रहने वाले राजा ने रानी के साथ किया था कांड, काट दिया था सिर
डॉक्टरों के इंतजार में 2 घंटे तक हॉल में अकेली बैठी रहीं ममता बनर्जी…,फिर खाली कुर्सियों के सामने जो हुआ उसे देख सब हैरान
Mangesh encounter: सुल्तानपुर डकैती में शामिल था मंगेश यादव, यूपी डीजीपी ने पेश किए कई प्रमाण
‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल
इजरायल आर्मी में शामिल महिला जवानों की कितनी है सैलरी, जानकर दुनिया के सबसे अमीर देश के लोगों के भी उड़ जाएंगे होश
ADVERTISEMENT