होम / UP को मिली एक और Vande Bharat Express सौगात, जानिए किस रूट पर चलेगी और कब से?

UP को मिली एक और Vande Bharat Express सौगात, जानिए किस रूट पर चलेगी और कब से?

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:42 am IST

Vande Bharat Express

India News UP(इंडिया न्यूज),Vande Bharat Express: यूपी के मेरठ वासियों के लिए एक बेहद बड़ी खुशखबरी मिल रही है। यहां 31 अगस्त से मेरठ लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का चलना शुरू होगी। जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली करेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने से मेरठ से लखनऊ तक यात्रा करने वाले लोगों को एक और विकल्प मिलेगा और सेमी-हाई स्पीड ट्रेन चलाने की उनकी लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी।

ये रहेगा ट्रेन का शेड्यूल

राज्यरानी एक्सप्रेस के बाद मेरठ से लखनऊ के लिए दूसरी ट्रेन पकड़ी। नमो भारत हाई स्पीड ट्रेन के संचालन से मेरठ और आसपास के लोगों को काफी फायदा होगा। सबसे खास बात यह है कि लखनऊ के लिए सुबह की ट्रेन यात्रा लोगों की उम्मीदों को नई गति देगी। इस ट्रेन को सुबह चलाने से भी काफी फायदा होगा।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अगस्त को मेरठ से सेमी-हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेई ने कहा कि उद्घाटन 31 अगस्त को होगा, जो मेरठ के लिए बड़े गौरव और सम्मान की बात है। बड़ी बात यह है कि डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी लंबे समय से नमो भारत का नेतृत्व करने की कोशिश कर रहे थे और आखिरकार उनकी कोशिश सफल रही। उन्होंने कहा कि वंदे भारत उम्मीदों को गति देगा। मैं लगातार जांच करूंगा कि ट्रेनों के परिचालन को लेकर क्या तैयारी की जा रही है। उनकी मांग पूरी करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

Ghaziabad News: वैगनार कार में हुई लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में बदमाश घायल

कितना होगा ट्रेन का किराया?

जहां तक ​​वंदे भारत सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के किराये की बात है तो एसी का किराया 1,800 रुपये से 2,000 रुपये के बीच होने की संभावना है। नौचंदी एक्सप्रेस से लखनऊ तक फर्स्ट एसी का किराया करीब 1,745 रुपये और राज्यरानी एक्सप्रेस में सेकेंड एसी का किराया 1,100 रुपये है।

Farrukhabad News: पेड़ पर लटका मिला दो सहेलियों का शव, पिता ने लगाए ये आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT