होम / UP News: गिरगिट वाले बयान पर अखिलेश का पलटवार, कह दी यह बड़ी बात

UP News: गिरगिट वाले बयान पर अखिलेश का पलटवार, कह दी यह बड़ी बात

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : January 17, 2024, 9:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),UP News: मायावती के गिरगिट वाले बयान पर अखिलेश का जवाब, बोले-हम तो उन्‍हें पीएम बनाना चाहते थे अखिलेश यादव ने कहा कि साल 2019 मे सपा व बसपा के गठबंधन की पहली शर्त ही यह थी कि मायावती जी को पीएम बनाया जाए। आज अगर वह ऐसी भाषा का इस्‍तेमाल कर रही हैं तो जरूर कहीं से कोई दबाव आया होगा।

गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला बताया

बसपा प्रमुख मायावती ने 15 जनवरी को अपने जन्‍मदिन के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगामी लोकसभा चुनाव में बसपा के अकेले ही लड़ने का ऐलान करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला बताया था। अब अखिलेश यादव ने इसका जवाब दिया है।

बाराबंकी पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो उन्‍हें पीएम बनाना चाहते थे। साल 2019 मे सपा और बसपा के गठबंधन की पहली शर्त ही यह थी कि उन्‍हें पीएम बनाया जाए। आज अगर वह रंग बदलने वाली भाषा का इस्‍तेमाल कर रही हैं तो मुझे लगता है कि जरूर कहीं से दबाव आया होगा। दबाव के चलते ही उन्‍हें इस तरह की बात करनी पड़ रही है।

वह किसी के दबाव में

अखिलेश यादव ने कहा कि जब बाबा साहेब का संविधान खतरे में है। आज जब देश में संविधान बचाने की लड़ाई छिड़ी हुई है तब समाजवादी पार्टी पर आरोप लगाना कितना उचित है। इसी सपा से गठबंधन से बसपा ने लोकसभा की कई सीटें जीती थीं और हमारी पहली शर्त थी कि वह पीएम बनें। यदि हमारा सम्‍मान देना उन्‍हें खराब लग रहा है तो हम क्‍या कर सकते हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को अखिलेश यादव को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला बताया था। वही बाराबंकी में अखिलेश यादव से उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो सपा प्रमुख ने ये बातें कहीं। अखिलेश यादव ने कहा कि हम लोग तो उन्हें प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे। यह जो भाषा उनकी ओर से आई है। लगता है कि वह किसी के दबाव में हैं।

 हमेशा बसपा को सम्मान दिया

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि हमने हमेशा बसपा को सम्मान दिया है। हमारा मानना है कि इंडिया गठबंधन मजबूत होना चाहिए। हमारी कोशिश है कि इसमें अधिक से अधिक दल जुड़ें। हजारों साल तक बुराइयां झेलने वाले वर्ग से पीएम बने। अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी भगवान श्रीराम को कब्जे में करना चाहती है।

बीजेपी भगवान को नहीं ला रही बल्कि उनकी कृपा से ही वह इस समय थोड़ा कामयाब हो रही है। इस बार भगवान जनता के साथ है। हम लोग रोजाना पूजा-पाठ करने वाले लोग हैं। इस चुनाव में हमारे लिये पीडीए (PDA) ही भगवान है। पीडीए हमारे साथ है, तो हमें किसी का डर नहीं। इस बार पीडीए ही बीजेपी को जरूर यूपी से हटाएगा।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT