होम / UP News: UP में गोवा जैसे Beach का एहसास ! जानिए जंगल सफारी का किराया

UP News: UP में गोवा जैसे Beach का एहसास ! जानिए जंगल सफारी का किराया

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 26, 2024, 6:10 pm IST
ADVERTISEMENT
UP News: UP में गोवा जैसे Beach का एहसास ! जानिए जंगल सफारी का किराया

India News UP(इंडिया न्यूज),UP News: हरे-भरे जंगल और शारदा डैम के किनारे स्थित चूका बीच और बाघों के कारण पहचान बनाने वाला पीलीभीत टाइगर रिजर्व सजने-संवरने लगा है। बता दें कि इस बार पर्यटन सत्र तय समय से 9 दिन पहले 6 नवंबर से शुरू हो रहा है। ऐसे में तैयारियां काफी तेज कर दी गईं हैं। इस बार भी बाघ का दीदार सैलानियों की पहली पसंद रहेगा।

इसको एक नई पहचान दिलाई है

आपको बता दें कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व की महोफ रेंज में स्थित चूका बीच सैलानियों को गोवा जैसा एहसास दिलाता है। जंगल में बाघों की बेहतर संख्या और दीदार होने से पर्यटन ने इसको एक नई पहचान दिलाई है। 6 महीने तक चलने वाले पर्यटन सत्र के दौरान हजारों सैलानी यहां आकर प्राकृतिक सुंदरता को करीब से निहारते हैं।

कैंटीन भी आकर्षण का केंद्र होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार पर्यटन सत्र की शुरुआत 6 नवंबर से हो रही है। इसको लेकर चूका बीच में मरम्मत और रंगाई-पुताई कर हटों को नया रूप दिया जा रहा है। जंगल सफारी के रोडो को भी दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं। सत्र के दौरान सैलानी UP पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर बुकिंग कराने के बाद चूका बीच की हटों में ठहरते हैं। इस बार मुस्तफाबाद में बनाई गई कैंटीन भी आकर्षण का केंद्र होगी।

धनतेरस पर नहीं खरीद सकते सोना और चांदी? तो खरीद लें ये 7 चीजें, जो हर करोड़पति भी लाता है अपने घर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT