होम / UP News: रेलवे ट्रैक पर फिर दिखा सिलेंडर, मच गया हड़कंप

UP News: रेलवे ट्रैक पर फिर दिखा सिलेंडर, मच गया हड़कंप

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 30, 2024, 11:47 am IST
UP News: रेलवे ट्रैक पर फिर दिखा सिलेंडर, मच गया हड़कंप

UP News

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर जैसी वस्तु मिलने पर बवाल मच गया। घटना गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशनों के बीच की है, जहां रविवार सुबह करीब 4 बजे मुंबई से लखनऊ जा रही एक यात्री ट्रेन के चालक ने रेल पटरियों पर सिलेंडर जैसी वस्तु देखी। ड्राइवर ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया और कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी।

सिलेंडर नहीं, रेलवे का अग्निशामक यंत्र 

सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) मौके पर पहुंची। जांच के बाद पता चला कि यह वस्तु कोई गैस सिलेंडर नहीं, बल्कि रेलवे का अग्निशामक यंत्र था। अधिकारियों ने बताया कि यह सिलेंडर रेलवे की संपत्ति थी और गोरखपुर के सेक्शन इंजीनियर (कैरिज एंड वैगन) द्वारा जारी किया गया था। यह दुर्घटनावश किसी अन्य ट्रेन से गिर गया होगा।

मामले में कोई नहीं था आपराधिक इरादा

अतिरिक्त महानिदेशक (रेलवे) प्रकाश डी ने बताया कि इस घटना के पीछे कोई आपराधिक इरादा नहीं था और न ही किसी बाहरी व्यक्ति की संलिप्तता पाई गई। हालांकि, रेलवे अधिकारियों ने इस मामले में एहतियातन एफआईआर दर्ज कराई है और पूरी घटना की विस्तृत जांच शुरू की गई है। हाल ही में रेलवे ट्रैक पर ऐसी घटनाओं के बार-बार सामने आने से रेलवे अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

UP News: UP में 52 हजार राज्यकर्मियों के वेतन पर लगेगी रोक! जानिए क्या है वजह?

रेलवे ट्रैक की सुरक्षा व्यवस्था की जाए सख्त

रेलवे सुरक्षा बल और अन्य संबंधित विभाग मिलकर इन घटनाओं की जांच कर रहे हैं ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेनों की जांच और सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त करने का निर्णय लिया है। इस घटना ने रेलवे अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है और अब वे ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं।

CM Yogi: आपदा से प्रभावित लोगों को योगी सरकार देगी 4 लाख का मुआवजा! किसानों के लिए भी कर दिया बड़ा ऐलान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT