होम / UP News: यूपी वासियों के लिए खुशखबरी! जनता को मिलेगी मुफ्त बिजली, जानिए कैसे और कितनी?

UP News: यूपी वासियों के लिए खुशखबरी! जनता को मिलेगी मुफ्त बिजली, जानिए कैसे और कितनी?

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 28, 2024, 11:29 am IST
UP News: यूपी वासियों के लिए खुशखबरी! जनता को मिलेगी मुफ्त बिजली, जानिए कैसे और कितनी?

UP News

India News UP (इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश की जनता की देश को खुशखबरी सामने आ रही है। यहां पर ताजा रिपोर्ट के अनुसार यूपी की जनता को मुक्त बिजली देने का अभियान चलाया जा रहा है। पीएम सूर्य घर योजना के तहत यूपी के सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जाएगा और लोगों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी।

लखनऊ की जनता को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

सूत्रों से मेरी जानकारी के अनुसार, पीएम सूर्य घर योजना का सबसे ज्यादा लाभ लखनऊ की जनता को मिलेगा। लखनऊ में सबसे ज्यादा 11435 रूफ टॉप पैनल लगाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य के अन्य सभी जिलों में भी इस योजना को तेजी से बढ़ाया जाएगा।

Hathras News: स्कूल की तरक्की के लिए बच्चे की बलि पर कांग्रेस नेता ने जातई निराशा, बोलीं- मेरे पास शब्द…

केंद्र और योगी सरकार देगी इतने रुपए

बता दे किस योजना के तहत 1 किलोवाट क्षमता के रूप टॉप पर केंद्र सरकार की तरफ से 30000 रुपए और प्रदेश की यूपी सरकार की ओर से ₹15000 की सब्सिडी मिलेगी। साथी 200 यूनिट तक फ्री बिजली भी दी जाएगी। वहीं दो किलो वाट के दिए केंद्र से 60000 और यूपी सरकार की तरफ से ₹30000 की सब्सिडी मिलेगी।

जल्द से जल्द करें आवेदन

वहीं 3 किलो वाट और उससे अधिक के लिए केंद्र सरकार के जरिए 78000 और राज्य सरकार के जरिए 30000 की सब्सिडी दी जाएगी। इसका लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें।

Tirupati Laddu controversy: प्रयागराज के इन मंदिर में नहीं चढ़ाया जा सकेगा मिठाई, भक्तों से की ये निवेदन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT