होम / UP Politics: तिरुपति प्रसाद विवाद पर बृजभूषण शरण सिंह ने दी चुनौती, कर दी ये बड़ी मांग

UP Politics: तिरुपति प्रसाद विवाद पर बृजभूषण शरण सिंह ने दी चुनौती, कर दी ये बड़ी मांग

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : September 23, 2024, 10:10 am IST

UP Politics

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Politics: उत्तर प्रेदश में तिरुपति मंदिर के प्रसादम में प्रयोग किए जाने वाले घी को लेके काफी मतभेद चल रहा है। इस पर सियासी दाव पेच भी काफी तेज हो गए है। पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह, कैसरगंज ने भी इस पर जवाब दते हुए बोले की अब बेचे जा रहे घी पर भी सवाल उठाने चाइए और घी की जांच करने का अल्टीमेटम दे दिया बिना किसी अनुमति लिए।

पूर्व सांसद बृजभूषण ने उठाए घी पर सवाल

पूर्व सांसद ने पूरे यूपी में बीक रहे घी पर सवाल खड़े कर दिए है। उन्हों ने खा की सिर्फ तिरुपति का लड्डू ही क्यों और जांच करा लो, सभी में कमिया निकलेगी। एक श्रीमानजी का नाम लेने से उन्होंने तो हमारे ऊपर मुकदमा कर दिया था। पूजा के लिए बीक रहे घी, तिल का तेल इन सब की जांच करवानी चाइए। मै अपनी सरकार से जांच का निवेदन करता हूँ। पूजा में इस्तमाल होने वाले घी और तेल की होनी ही चाइए।

लैब जाँच रिपोर्ट में मिलावट का हुआ था खुलासा 

पिछले कुछ समह पहले आंध्र प्रदेश के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में प्रसाद के लड्डुओं में मिलावट की घटना सामने आई थी। लैब जाँच रिपोर्ट के अनुसार जिस घी से प्रसाद बनाया गया था उसमें पशुओं की चर्बी और मछली का तेल प्रयोग होने का दावा हुआ है। इसके लिए प्रदेश की टीडीपी सरकार ने पूर्ववर्ती YSRCP सरकार को जिम्मेदार बताया है। इस मामले के बाद पुरे हिन्दू संगठनों और सियासत में हड़कंप मच गया है और साधु संतों ने इस पर कड़ा विरोध जताया है।

Sultanpur News: सुल्तानपुर डकैती मामले में STF की बड़ी कार्रवाई, अनुज प्रताप सिंह ढेर

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने दिया जवाब

इस बवाल के बीच तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ने जानकारी दी की इस प्रसाद की शुद्धता को सही साबित मकर दिया गया है। श्रीवारि लड्डू की शुद्धता अब बेदाग है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भी तिरुपति के लड्डूो का प्रसाद भेजा गया था, जोकि सभी में वितरण हुआ था।

खून के रिश्ते को किया शर्मसार! भाई ने बहन के साथ की हैवानियत, खेत में जबरदस्ती ले गया और फिर…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT