होम / UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक

UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 18, 2024, 3:33 pm IST

tickets for buses will also be booked online

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Roadways: उत्तर प्रदेश में जल्द ही में बस यात्रियों को इन तमाम परेशानियों से मुक्ति मिलने जा रही है। प्रदेश में अब तक महानगरों से चलने वाली वॉल्वो व जनरल बसों में ही ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा दी गयी थी। मगर, अब बहुत जल्द ही साधारण बसों में भी ये सुविधा शुरू होने जा रही है।

Read More: Nalanda News: पहले की हत्या फिर शव को दफनाया! जानें पूरा मामला

कई बार सीट नहीं मिलती थी

यूपी में जल्द ही बस यात्रियों को इन तमाम परेशानियों से मुक्ति मिलने जा रही है। प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम लिमिडेट ने सभी सामान्य रोडवेज बसों की बुकिंग भी ऑनलाइन करने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक 21 सितंबर से ये सुविधा लोगों के लिए शुरू हो जाएगी। राज्य में अब तक महानगरों से चलने वाली वॉल्वो व जनरल बसों में ही ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा दी थी तो वहीं बाकी बसों में कंडक्टर ही यात्रियों की टिकट बनाता था। ऐसे में यात्रियों को बसों में सीट मिलेगी या नहीं ये उसकी किस्मत पर निर्भर करता था। कई बार टिकट लेने के बाद भी यात्रियों को सीट भी नहीं मिलती थी और उन्हें खड़े होकर यात्रा करनी पड़ती थी।

पैर रखने तक के लिए नहीं बचती थी जगह

उत्तर प्रदेश रोडवेज बसों में टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू होने के बाद अब कोई भी यात्री घर बैठे ही UPSRTC की वेबसाइट पर जाकर अब अपनी पसंद की टिकट बुक करा सकेंगे। वहीं, अभी तक त्योहारों के समय बसों की हालत काफी खराब हो जाती थी। बसों में इतनी भीड़ हो जाती है कि पैर रखने तक के लिए जगह नहीं बचती थी। तो वहीं आपको बता दें, ये सुविधा बिलकुल वैसे ही होगी जैसे ट्रेनों में ऑनलाइन रिज़र्वेशन की सुविधा दी गई है।

Read More: Atishi Oath Swearing Ceremony: 21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं सीएम पद की शपथ, LG ने भेजा राष्ट्रपति को पत्र

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
द्रौपदी को पैदा होते ही मिली पिता की नफरत, जन्म देने वाले ने क्यों बर्बाद की बेटी की जिंदगी? किस्सा सुनकर उड़ जाएंगे होश
MP News: राष्ट्रपति मुर्मू ने किए महाकाल के दर्शन, झांझ-डमरू की ध्वनि से स्वागत
Bhopal Rape Case: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में फूटा लोगों का गुस्सा, आरोपित को फांसी देने की उठी मांग
‘संत परंपरा को माफिया कहता है’… CM Yogi ने अखिलेश यादव को याद दिलाए ‘संस्कार’, जानें अब क्यों भिड़ गए दो दिग्गज
ADVERTISEMENT