होम / UP Weather: बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें किन जिलों में दिखेगा मानसून एक्टिव

UP Weather: बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें किन जिलों में दिखेगा मानसून एक्टिव

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 27, 2024, 11:16 am IST

Alert issued regarding rain

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने गोरखपुर, बरेली समेत कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 26 से 29 सितंबर तक प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश और वज्रपात की भी संभावना है, जिसके लिए पहले से ही लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इसके अलावा, लोगों से आग्रह किया गया है कि खराब मौसम के दौरान घरों में रहें और सुरक्षित स्थानों पर शरण लें। वज्रपात के खतरे को देखते हुए विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Neelam Karwariya Death: हैदराबाद में हुआ BJP नेता नीलम करवरिया का निधन! कुछ दिनों से थीं अस्पताल में भर्ती

जानें डिटेल में

गोरखपुर और बरेली में बारिश का असर खास तौर पर दिख सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे पिछले कुछ दिनों से महसूस की जा रही हल्की गर्मी से राहत मिल सकती है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक विभाग ने बताया कि अगले कुछ दिनों में कभी धूप, तो कभी बादल छाए रहेंगे, जिससे मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। शनिवार तक मौसम के बदलने की पूरी संभावना है। खासतौर पर 28 सितंबर को भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

भारत के खिलाफ इस्लामिक देशों ने फिर उगला जहर, पाकिस्तान का साथ देते हुए कश्मीर पर कही बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT