होम / UP Weather: बारिश का दौर एक बार फिर एक्टिव! IMD का इन जिलों में अलर्ट जारी

UP Weather: बारिश का दौर एक बार फिर एक्टिव! IMD का इन जिलों में अलर्ट जारी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 1, 2024, 1:22 pm IST
UP Weather: बारिश का दौर एक बार फिर एक्टिव! IMD का इन जिलों में अलर्ट जारी

Rainy season active once again

India News UP (इंडिया न्यूज) UP Weather: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर एक्टिव हो चुका है। पिछले कुछ दिनों से बारिश में गिरावट देखी जा रही थी, लेकिन अब मॉनसून फिर से सक्रिय होने जा रहा है। बता दें कि, मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कई इलाकों में बदल छाए रहने की संभावना जताई गई है। साथ ही, पिछले कुछ दिनों में बारिश के बाद तापमान में भी बदलाव दर्ज की गई है।

Bihar Flood: तबाही का सिलसिला जारी! 20 साल पुराना रिंग बांध टूटा, नांव पर लोग डाल रहे बसेरा

जानें डिटेल में

पिछले दिनों तेज गर्मी और उमस के बाद अब तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिससे लोगों को रात के समय ठंड का अनुभव होने लगा है। वहीं, कुछ इलाकों में अब भी हल्की उमस बनी हुई है, लेकिन बारिश के साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने जिला, एटा, औरैया, हाथरस व फिरोजाबाद में हलकी बारिश बताई है। वहीं दूसरी तरफ, पूर्वी यूपी में कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी बताई है। IMD ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आने वाले दिनों में तेज बारिश और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है।

बारिश पर लोगों को किया सावधान

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, जिससे जलभराव और यातायात में दिक्कतें आ सकती हैं। ऐसे में,अलर्ट के अनुसार, प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की तीव्रता अधिक हो सकती है। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में मॉनसून एक बार फिर पूरे जोश के साथ सक्रिय रहेगा और कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी।साथ ही, बारिश के इस दौर से किसानों को भी राहत मिलने की उम्मीद है, क्योंकि इससे खरीफ फसल की सिंचाई में मदद मिलेगी।

Bihar Weather: मानसून पड़ा कमजोर! भारी बारिश अब कहेगी अलविदा, जानें IMD का अपडेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT