होम / UP Weather: यूपी वासियों सावधान! प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी

UP Weather: यूपी वासियों सावधान! प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 21, 2024, 10:34 am IST
ADVERTISEMENT
UP Weather: यूपी वासियों सावधान! प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, चेतावनी जारी

UP Weather

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज जल्द ही बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, 24 अक्टूबर से पूर्वी यूपी में मौसम में बदलाव की संभावना है, जहां हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, अभी प्रदेश के मौसम में कोई विशेष बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। दिन में धूप की तपिश बनी रहेगी, जबकि रात में लोगों को हल्की ठंड का अनुभव हो सकता है। ऐसे में दिन और रात के तापमान में हल्का फर्क रहेगा, जिससे न ज्यादा गर्मी होगी और न ही ज्यादा ठंड होगी।

पूर्वी यूपी में बारिश होने की उम्मीद

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटे तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 22 और 23 अक्टूबर को भी मौसम शुष्क रहेगा। 24 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है, जबकि पूर्वी यूपी में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। यह स्थिति कुछ दिनों तक बनी रह सकती है।

अरबपतियों के घर में आपको जरूर मिलेंगी ये 8 तरह की मूर्तियां, हमेशा सबसे छिपाकर रखते है इन मूर्तियों का राज?

कहां कितना रहा तापमान?

अगर तापमान की बात करें, तो रविवार को मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि मेरठ में 19.5℃, नजीबाबाद और गाजीपुर में 19℃ और अयोध्या में 19℃ न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान की बात करें, तो प्रयागराज में 37.7℃, झांसी में 36.5℃, हमीरपुर में 36.2℃, फुरसतगंज में 35.8℃ और वाराणसी बीएचयू में 35℃ अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।

मौसम में बदलाव के साथ आने वाले दिनों में लोगों को हल्की ठंड और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

UP Weather: मौसम बदलेगा करवट! सर्दियों की शुरुआत में हो सकती है हल्की बारिश

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT