होम / UP के खादी उत्पादों पर 108 दिन मिलेगी बंपर छूट, CM योगी का बड़ा ऐलान

UP के खादी उत्पादों पर 108 दिन मिलेगी बंपर छूट, CM योगी का बड़ा ऐलान

Ritesh Mishra • LAST UPDATED : October 2, 2024, 2:26 pm IST
UP के खादी उत्पादों पर 108 दिन मिलेगी बंपर छूट, CM योगी का बड़ा ऐलान

UP Khadi Ashram

India News UP(इंडिया न्यूज),UP Khadi Ashram News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के गांधी आश्रम के चरखा स्थल पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई। इस दौरान सीएम ने कहा कि गांधी आश्रम में 108 दिनों तक खादी के उत्पादों पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। सीएम ने जयंती पर बाबूलाल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने आजादी के संदेश को अनायास ही बताया। सीएम ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन किया।

राष्ट्रपिता आजादी के महानायक- सीएम योगी

सीएम ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आजादी के महानायक थे। राष्ट्र और मानवता के लिए महात्मा गांधी के योगदान के प्रति देश कृतज्ञता व्यक्त कर रहा है। गांधी जयंती पर सीएम ने एशिया भर में स्थित क्षेत्रीय गांधी आश्रम में चरखा चलाया और भजन का आनंद लिया। सीएम ने यहां खादी के कपड़ों की खरीदारी की और इसे ऑनलाइन भी खरीदा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ के गांधी आश्रम के चरखा स्थल पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई।

खादी उत्पादों पर 25 प्रतिशत की छूट

इस दौरान सीएम ने कहा कि गांधी आश्रम में 108 दिनों तक खादी के उत्पादों पर 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। जयंती पर सीएम ने बापू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने आजादी के संदेश को नाजायज बताया। सीएम ने पूर्व वैज्ञानिक लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन किया। सीएम ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आजादी के महानायक थे। राष्ट्र और मानवता के लिए महात्मा गांधी के योगदान के प्रति देश कृतज्ञता व्यक्त कर रहा है।

मंगेश यादव का एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR, मां पहुंची कोर्ट

सीएम योगी ने चलाया चरखा

सीएम गांधी की जयंती पर उन्होंने एशिया भर में स्थित क्षेत्रीय गांधी आश्रम पर चरखा चलाया और भजन का आनंद लिया। सीएम ने यहां खादी के कपड़े खरीदे और इसे ऑनलाइन शेयर किया। महात्मा गांधी का भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़ाव और स्वदेशी से जोड़ने के अभियान ने हर नागरिक के मन में स्वतंत्रता के प्रति गौरव और आत्मनिर्भरता का भाव जगाया। खादी इसका प्रतीक बन गई।

नवरात्रि व्रत करने वाले ना करें ये 9 गलतियां, खुश होने के बजाए गुस्सा हो जाएंगी मां दुर्गा!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT