होम / Uttar Pradesh Elections : योगी ने तय किया चुनावी एजेंडा

Uttar Pradesh Elections : योगी ने तय किया चुनावी एजेंडा

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 19, 2021, 9:57 am IST

विकास और राष्ट्रवाद अहम होंगे
अजय त्रिवेदी, लखनऊ :
अपनी सरकार के साढ़े चार पूरा होने के जश्न में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले कुछ महीनों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव का एजेंडा तय कर दिया है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में योगी सरकार बड़े पैमाने पर लगे उद्योग, बढ़े निर्यात, छोटे व मझोले उद्यमों के विकास, निजी और सरकारी क्षेत्र में दिए गए रोजगार के साथ ही राम मंदिर व धार्मिक पर्यटन के विकास की उपलब्धियों के साथ उतरेगी। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने उतरे वहीं प्रदेश के हर जिले में प्रभारी मंत्रियों ने मोर्चा संभाला। भाजपा भी प्रदेश भर में संगठन के जरिए उपलब्धियों का बखान करेगी।

योगी ने गिनाई उपलब्धियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तक किए गए तमाम कामों और भविष्य की योजनाओं को गिनाकर साफ कर दिया कि विधानसभा चुनावों में राष्ट्रवाद और विकास के काकटेल के साथ भारतीय जनता पार्टी जनता के बीच होगी। बीते साढ़े चार सालों में कोरोना का चुनौती के बीच भी तरक्की के नए कीर्तिमान बनाने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भाजपा के संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा किया है।

Also Read : पंजाब कांग्रेस में फूट: इस्तीफा देने से पहले Captain ने लिखा था सोनिया को पत्र 

सरकार ने मनाया साढ़े चार साल पूरे होने का जश्न

रविवार को अपनी सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने के मौके पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेश में मामले में प्रदेश उद्यमियों की पहली पसंद बन रहा है। बीते सालों में प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। कोरोना की दोनो लहर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के कोविड प्रबन्धन की न सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना हुई है।

सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना

विपक्ष पर हमलावर होते हुए योगी ने कहा कि ये वही प्रदेश है जहां गुंडे माफिया सत्ता संरक्षण प्राप्त करके भय का माहौल बनाए रहते थे। पिछली सरकार में खासकर 2012 से 2017 तक औसतन हर तीसरे दिन एक दंगा होता था, लेकिन पिछले साढ़े 4 वर्षो में हमने इसके खिलाफ काम किया और माफिया के खिलाफ ध्वस्तीकरण व जब्तीकरण का काम किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ में जहां मुख्यमंत्री के बंगलो को बनाने के लिए कब्जे किए जाते थे वहां हमारी सरकार ने अपने लिए नही बल्कि गरीबों के 42 लाख मकान बनाए हैं। वर्तमान सरकार ने साढ़े 4 साल में साढ़े 4 लाख नौकरियां दीं हैं।

Also Read : पंजाब कांग्रेस में फूट : Sonia के ‘Sorry’ बोलते ही क्यों टूटा कैप्टन का मनोबल

समय पर तैयार होगा राम मंदिर

राम मंदिर के निर्माण का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है। प्रयागराज कुंभ के साथ ही वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के सफल आयोजन और अयोध्या में हर साल मनाई जा रही दीपावली व वृदावन के रंगोत्सव को योगी ने अपनी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों में गिनाया। किसान आंदोलन को लेकर केंद्र व राज्य सरकार पर हो रहे हमलों के बीच मुख्यमंत्री ने कर्जमाफी, बंद चीनी मिलों को चलाने और डीबीटी के जरिए पैसे सीधे खाते में देने की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने गेंहूं व धान की रिकार्ड सरकारी खरीद का हवाला देते हुए कहा किसानों का बिचौलियों से शोषण पर रोक लगी है।

छोटे उद्योगों को सरकार ने दी संजीवनी

एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) जैसी योजनाओं के चलते छोटे व मझोले उद्योगों को मिली संजीवनी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक्सपोर्ट में एक नए हब के रूप में सामने आया है। प्रदेश में हुए सफल निवेशक सम्मेलन का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि माहौल बना तो निवेश आया। देश भर में जो प्रदेश पहले 15,16 वें और 14 वें स्थान पर था वही आज  निवेश और ईज आॅफ डूइंग बिजनेस में नम्बर 2 पर है। बीते कुछ समय में ही प्रदेश में तीन लाख करोड़ रुपए का निवेश किया गया और चीन की डिस्प्ले यूनिट प्रदेश मे स्थापित हुई है।

युवाओं को मिल रहा रोजगार

सीएम ने कहा कि एक समय सूक्ष्म लघु उद्यम मृतप्राय हो चुका था, जबकि आज वही करोड़ों को रोजगार दे रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की 44 योजनाओं में प्रदेश नम्बर 1 पर चल रहा है। कुछ प्रमुख केंद्रीय योजनाओं का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 1.56 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन, 6 करोड से अधिक आयुष्मान बीमा कवर, 2.53 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि और 15 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन उत्तर प्रदेश में दिया जा रहा है।

Also Read : Captain की लोकप्रियता से डर रहे थे राहुल-सोनिया : प्रह्लाद जोशी

Connect With Us:- Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT