होम / Uttar Pradesh: सांसद उपेन्द्र सिंह रावत का वायरल हुआ "फर्जी" अश्लील वीडियो, पुलिस ने दर्ज किया केस

Uttar Pradesh: सांसद उपेन्द्र सिंह रावत का वायरल हुआ "फर्जी" अश्लील वीडियो, पुलिस ने दर्ज किया केस

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 4, 2024, 9:05 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Uttar Pradesh: भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने के एक दिन बाद, एक अश्लील वीडियो कांड ने उसके एक मौजूदा सांसद और चुनाव उम्मीदवार उपेंद्र सिंह को प्रभावित कर दिया। जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तर प्रदेश की बाराबंकी सीट से मैदान में उतरे भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत का एक “फर्जी” अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके संबंध में उनकी टीम ने एफआईआर दर्ज कराई है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य त्रिपाठी ने बताया कि, मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

ये भी पढ़े:-Pakistan: कनाडा में उतरने के बाद पाक फ्लाइट अटेंडेंट क्यों हो रहे गायब? वजह जान रह जाएंगे हैरान

FIR में आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि, प्राथमिकी में आरोप लगाया गया था कि भाजपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद कुछ लोगों ने सांसद की छवि खराब करने के लिए उनके साथ छेड़छाड़ कर बनाया गया आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया। इसके साथ ही पुलिस सूत्रों ने बताया कि ऑनलाइन प्रसारित वीडियो में एक व्यक्ति एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहा है. समाचार एजेंसी के मुताबिक, इस वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम उपेन्द्र सिंह रावत बताया जा रहा है।

ये भी पढ़े:- Noida Crime: नोएडा में टेस्ट ड्राइव के बहाने थार एसयूवी लेकर भागा व्यक्ति, पुलिस ने किया अरेस्ट

विरधियों की हरकत- उपेंन्द्र सिंह

वहीं इस मामले में सांसद ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ”बाराबंकी से मुझे पार्टी का टिकट मिलते ही मेरे विरोधियों ने यह हरकत की”, उन्होंने दावा किया कि वीडियो पूरी तरह से छेड़छाड़ किया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तत्कालीन मौजूदा सांसद प्रियंका सिंह रावत की जगह उपेन्द्र सिंह रावत को बाराबंकी सीट से उम्मीदवार बनाया था। बता दें कि, भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गांधीनगर से अमित शाह और लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह जैसे पार्टी के दिग्गजों के नाम शामिल हैं।

पहली सूची का दाव

भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची में उत्तर प्रदेश से 51, मध्य प्रदेश से 24, पश्चिम बंगाल से 20, गुजरात और राजस्थान से 15-15, केरल से 12, तेलंगाना से नौ, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड से 11-11, पांच सीटें शामिल हैं। दिल्ली से, तीन उत्तराखंड से, दो-दो अरुणाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर से, और एक-एक गोवा, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और दमन और दीव से। उम्मीदवारों की सूची को और अधिक विविध बनाने के लिए, भाजपा ने 28 महिलाओं और 27 अनुसूचित जाति के लोगों को नामित किया है। पार्टी ने 33 मौजूदा सांसदों को उनके निर्वाचन क्षेत्रों से बदलने का भी फैसला किया है।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: 9 साल बाद दिल्ली-NCR की हवा हुई इतनी साफ, AQI 60 से भी नीचे   

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.