होम / Uttar Pradesh: यूपी के सिदकदीप सिंह चहल ने सबसे लंबे बाल होने का बनाया 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड', जानें क्या कहते हैं चहल ?

Uttar Pradesh: यूपी के सिदकदीप सिंह चहल ने सबसे लंबे बाल होने का बनाया 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड', जानें क्या कहते हैं चहल ?

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 17, 2023, 12:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Uttar Pradesh: भारत के उत्तर प्रदेश के 15 वर्षीय सिदकदीप सिंह चहल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। यह शख्स किशोर पुरुष के सबसे लंबे बाल होने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस शख्स ने अपना बाल कभी नही काटा था। दरअसल शख्स के बाल की लंबाई आश्चर्यजनक रूप से 4 फीट और 9.5 इंच थी।

बालों को धोने, सुखाने में चहल को लगता है एक घंटा का समय

बता दें कि, चहल अपने लंबे बालों को सप्ताह में दो बार धुलते हैं। प्रत्येक अवसर पर अपने बालों को धोने, सुखाने और ब्रश करने में लगभग एक घंटा का समय लगाता है। उन्होंने कहा, “अगर मेरी मां की मदद नहीं होती तो इसमें पूरा दिन लग जाता।”

बालों के लेकर परिवार के लोग थे आश्चर्य

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, चहल आमतौर पर अपने बालों को एक जूड़े में बांधते हैं और इसे दस्तार (पगड़ी) से ढके रहते हैं, जैसा कि सिखों समुदाय को लोग लगाते हैं। चहल का परिवार और उनके कई दोस्त सिख हैं। हालाँकि, उनमें से किसी के भी बाल उनके जितने लंबे नहीं हैं। चहल ने कहा कि, उनके परिवार के कुछ सदस्य यह जानकर आश्चर्य थे कि उनके बाल कितने लंबे हो गए हैं।

चहल के बालों के लेकर दोस्त बनाते थे मजाक

वहीं GWR ने इसका उल्लेख करते हुए कहा कि, चहल ने अपने रिश्तेदारों को बताया कि उनके बालों ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन उनका विश्वास कोई नहीं किया। हुआ। उन्होंने कहा कि, “उन्हें लगा कि, मैं उनकी टांग खींच रहा हूं और उन्हें समझाने के लिए थोड़े से सबूत देनी थी।” आगे उन्होने बताया कि, वह अपने बचपन के वर्षों के समय कभी-कभी उनके दोस्त उन्हें चिढ़ाया करते थे, जब वह बाहर अपने बाल सुखाते थे। जिसे लेकर वह अभी भी याद करते हैं कि, ”मुझे यह पसंद नहीं आता कि मेरे बालों का मज़ाक उड़ाया जाए।” अपने बालों के लेकर चहल ने खुद से कहा था कि, बड़े होने पर वह इसे खत्म कर देंगे, लेकिन अब इसे वह अपनी पहचान का हिस्सा मानते हैं।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT