होम / Varanasi: सीएम योगी और ओपी राजभर की हुई मुलाकात, लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के गठबंधन की पूरी संभावना

Varanasi: सीएम योगी और ओपी राजभर की हुई मुलाकात, लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों के गठबंधन की पूरी संभावना

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 16, 2023, 10:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Varanasi वाराणसी: उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ी हलचल है। आशंकी जताई जा रही है की बीजेपी और सुहलदेव समाज पार्टी में फिर से गठबंधन हो सकता है। इस कयास को बल पिछले दिनों और मिला जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात हुई। वाराणसी (Varanasi) में दोनों नेता मिले।

  • गठबंधन लगभग तय
  • 25 मिनट तक चली मुलाकात
  • बेटे अरुण भी थे साथ

यह मुलाकात शहर के सर्किट हाउस में हुई। बंद कमरे में दोनों नेताओं ने 25 मिनट तक चर्चा हुई। बैठक की पुष्टि सुभासपा के मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर की तरफ से भी की गई। लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों में गठबंधन होगा इसकी पूरी संभावना है। कुछ दिनों पहले अरुण की शादी थी। सीएम को भी बुलाया गया था पर सीएम पहुंच नहीं सके।

रात 1 बजे मुलाकात

जब 15 जून की शाम सीएम वाराणसी के सर्किट हाउस पहुंचे तो ओपी राजभर और अरुण राजभर भी वहां रुके थे। रात 1 बजे के बाद दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद पत्रकारों के दोनों नेताओं ने बाद नहीं की।

2017 में दोनों में था गठबंधन

2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा और बीजेपी ने गठबंधन में राज्य में चुनाव लड़ा था। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया। पूर्वांचल के गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ व बलिया में राजभर समाज ओपी राजभर की अच्छी पैठ है। 16 विधानसभा में अच्छी पकड़ बताई जाती है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT