होम / Yogi Govt: युवाओं के लिए बड़ी सौगात! 11,000 पदों पर भर्ती जल्द शुरु

Yogi Govt: युवाओं के लिए बड़ी सौगात! 11,000 पदों पर भर्ती जल्द शुरु

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 14, 2024, 2:30 pm IST

Recruitment for 11,000 posts will start soon

India News UP (इंडिया न्यूज़), Yogi Govt: उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार की बड़ी खुशखबरी आई है। शुक्रवार को हुई एक अहम बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने का ऐलान किया। बता दें कि इस खबर से राज्य के युवाओं के बीच खुशी और उम्मीद की लहर दौड़ गई है।

Read More: कोलकाता रेप मर्डर केस में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के बीच पहुंची CM Mamata Banerjee

जानें डिटेल में

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में रोजगार को बढ़ावा देने के निर्देश जारी किए, जिसमें सहायक, लेखपाल, तहसीलदार जैसे पदों पर भर्तियों की घोषणा की गई। सरकारी नौकरियों के लिए इस बड़े कदम से राज्य के नौजवानों को बेहतर अवसर मिलेंगे। जानकारी के अनुसार, 11,000 पदों में से 5,500 पद केवल लेखपाल के लिए होंगे, जबकि 1,600 पद सहायक और 950 पद लिपिक के लिए निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा, तहसीलदार के 300 पदों पर भी भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, इस बैठक में विकास और राजस्व सुधार से जुड़े अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

लोगों में दिखा उत्साह

मुख्यमंत्री ने राजस्व को बढ़ाने और सरकारी प्रक्रियाओं को तेज करने पर जोर दिया। योगी सरकार की इस घोषणा से युवाओं के बीच उम्मीदें और उत्साह बढ़ा है। भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने की उम्मीद है, जिससे राज्य के हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलेगा। बता दें कि सरकार की इस पहल को रोजगार के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जा रहा है, जो राज्य के विकास को भी गति देगा।

Read More: Delhi NCR News: जूस में मूत्र मिलाकर पिलाने वाला दुकानदार गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT