होम / Zahid Beg FIR: अखिलेश के विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला?

Zahid Beg FIR: अखिलेश के विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 14, 2024, 10:36 pm IST

Zahid Beg FIR: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और विधायक जाहिद बेग

India News UP (इंडिया न्यूज) Zahid Beg FIR: भदोही विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ नाबालिग घरेलू सहायिका को प्रताड़ित करने और मारपीट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। घरेलू सहायिका को हाल ही में उनके घर से बरामद किया गया था।

पुलिस के अनुसार, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय की संस्तुति पर श्रम विभाग ने शुक्रवार देर रात विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह कार्रवाई सोमवार को विधायक के आवास पर एक अन्य किशोरी की आत्महत्या और उसके बाद मंगलवार को भदोही पुलिस और श्रम प्रवर्तन विभाग के कर्मियों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान एक 17 वर्षीय लड़की को बचाए जाने के बाद की गई है।

इस मुस्लिम देश के लोग हिंदू राजा को मानते है हीरो, देवता की तरह करते हैं पूजा

विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज

भदोही की पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने जानकारी दी कि श्रम विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शहर के मलिकाना मोहल्ला स्थित बेग के आवास से मुक्त कराई गई किशोरी से पूछताछ और श्रम प्रवर्तन अधिकारी जय प्रकाश सिंह की तहरीर पर समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग और उनकी पत्नी सीमा बेग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नगर थाने में बीएनएस, किशोर न्याय अधिनियम और बंधुआ मजदूरी प्रथा (उन्मूलन) अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। दर्ज मुकदमे का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि 17 वर्षीय नाबालिग पिछले आठ-नौ साल से विधायक के घर पर घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रही थी, जबकि मंगलवार को मुक्त कराई गई किशोरी पिछले दो साल से वहां काम कर रही थी।

नाबालिग को सरकारी बाल गृह भेजा गया

श्रम प्रवर्तन अधिकारी के अनुसार, सपा विधायक और उनकी पत्नी 14 वर्ष से कम आयु के किशोरों से काम करा रहे थे, जो कानून का स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि मुक्त कराई गई किशोरी को प्रयागराज स्थित राजकीय बाल गृह (बालिका) भेज दिया गया है।

अधिकारियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश श्रम विभाग ने दंपत्ति को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है। श्रम प्रवर्तन अधिकारी जेपी सिंह ने पहले बताया था कि श्रम विभाग ने बेग और उनकी पत्नी को नोटिस भेजकर उन पर 17 वर्षीय किशोरी को बंधक बनाकर रखने और बिना वेतन के उससे काम कराने का आरोप लगाया है।

कौन थे भगवान शिव के दामाद जो बन गए थे सांप, ये कैसे व्यक्ति से दिल लगा बैठी थी अशोक सुंदरी?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Himachal News: अयोग्य ठहराए गए विधायकों को नहीं मिलेगी पेंशन? सुक्खू सरकार ने राज्यपाल को भेजा बिल
Himachal News: शिमला में ट्रांसफार्मर चोर गैंग का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने 5 आरोपियों को दबोचा
ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाडी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, खिताबी सूखे को खत्म करना होगा लक्ष्य
Cholesterol को नसों से निचोड़ कर बाहर कर देंगे ये 5 जूस, नहीं पढ़ेगी दवाओं की जरूरत
Afghanistan ने पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात..उसी के घर में जाकर किया ऐसा काम ,तालिबान का जलवा देख दुनिया भर के लोग हैरान
कभी देखी है समुंदर में उड़ती बाइक? पानी पर ऐसे दौड़ाए दो पहिए, घूम गया वीडियो देखने वालों को दिमाग
Mamata Banerjee अगर ये काम करतीं तो आज जिंदा होती रेप पीड़िता? Doctor बेटी के पिता ने खोली CM की पोल, सदमे में बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT