होम / ED Raid on Congress: कांग्रेस नेता हरक स‍िंह रावत के ठ‍िकानों पर ED की रेड, जांच करने 3 राज्‍यों में पहुंची टीम

ED Raid on Congress: कांग्रेस नेता हरक स‍िंह रावत के ठ‍िकानों पर ED की रेड, जांच करने 3 राज्‍यों में पहुंची टीम

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 7, 2024, 11:41 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  ED Raid on Congress: प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठ‍िकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ में कई ठ‍िकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है।बता दें, हरक स‍िंह रावत ने 2022 के उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ दी थी और कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

मालूम हो कि बीजेपी सरकार में राज्य के वन मंत्री के रूप में रावत के कार्यकाल के दौरान, रावत और उनके कुछ अधिकारियों पर टाइगर सफारी परियोजना के तहत ‘कॉर्बेट पार्क के पाखरो रेंज में अवैध पेड़ काटने और निर्माण में शामिल होने से संबंधित गंभीर आरोप लगे है।

क्या है मामला

भारतीय वन सर्वेक्षण (एफएसआई) ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व (सीटीआर) में पाखारो टाइगर सफारी के लिए 163 की अनुमति के खिलाफ 6000 से अधिक पेड़ अवैध रूप से काटे गए। हालाँकि, राज्य वन विभाग ने एफएसआई के दावों का खंडन किया और कहा कि रिपोर्ट को अंतिम रूप से स्वीकार करने से पहले कुछ तकनीकी मुद्दों को हल करने की आवश्यकता है।

रावत सरकार के दौरान जुड़े लोगों पर रेड

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि रावत से जुड़ी संपत्तियां ईडी अधिकारियों की जांच के दायरे में आई हैं। इससे पहले उत्तराखंड विजिलेंस टीम ने देहरादून के शंकरपुर में एक इंस्टीट्यूट और छिद्दरवाला में एक पेट्रोल पंप पर छापा मारा था। राज्य सतर्कता प्रमुख वी मुरुगेसन ने 30 अगस्त को कहा कि टीम ने दोनों स्थानों पर दस्तावेजों की जांच की और पाया कि दोनों संपत्तियां कांग्रेस नेता और पूर्व वन मंत्री हरक सिंह रावत की हैं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT