होम / IRCTC Package: देव भूमि उत्तराखंड घूमने का सुनहरा मौका, रेलवे के इस ऑफर के साथ गर्मी की छुट्टी का करें प्लान

IRCTC Package: देव भूमि उत्तराखंड घूमने का सुनहरा मौका, रेलवे के इस ऑफर के साथ गर्मी की छुट्टी का करें प्लान

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 31, 2024, 7:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IRCTC Package: उत्तराखंड को देवों की भूमि कही जाती है। यह राज्य देश के सबसे खुबसुरत राज्यों में से एक है। यहां साल भर टूरिस्ट आते रहते हैं। कुछ यात्री ध्यान और ज्ञान के लिए तो कुछ इंजॉय करने के लिए आते हैं। IRCTC ने हाल ही में उत्तराखंड के लिए एक ट्रेन टूर पैकेज लॉन्च किया है। गर्मी की छुट्टी के दौरान अगर आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ पहाड़ों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये ख़बर आपके लिए ही है।

IRCTC ने एक ट्रेन टूर पैकेज लॉन्च किया है। जिसका नाम मनस्कंध एक्सप्रेस – भारत गौरव पर्यटक ट्रेन (WZUBG01A) है। यह यात्रा 10 रातों और 11 दिनों की होगी। यह यात्रा अगले महीने यानी 22 अप्रैल को पुणे से शुरू होगी। ये यात्रा पुणे से तनकपुर तक ट्रेन से तय की जाएगी और उसके बाद की यात्रा कार से की जाएगी।

पैकेज के साथ ये मिलेगा खास

आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज आपको अल्मोड़ा, भीमताल, चंपावत/लोहाघाट, चौकोरी, नैनीताल, तनकपुर जैसे अनेक स्थलों पर ले जाएगा। इस यात्रा में आपको विभिन्न जगहों पर ठहरने का मौका मिलेगा – 1 रात तनकपुर में, 1 रात चंपावत/लोहाघाट में, 1 रात चौकोरी में, 1 रात अल्मोड़ा में और 2 रात नैनीताल-भीमताल में। इस ट्रेन टूर में कुल 500 सीटें हैं। आपका ठहरने का स्थान होम स्टे/गेस्ट हाउस/होटल होंगे। जहां आपको डबल या ट्रिपल शेयरिंग में ठहरना होगा। ट्रेन यात्रा के दौरान आपको सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना (सभी शाकाहारी) मिलेगा।

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, जनता के सामने रखी ये पांच मांगें

एसी और नाॅन-एसी सुविधाएं

इसके अतिरिक्त, बाकी दिनों के लिए आपको होटल या होम स्टे में नाश्ता और रात का खाना मिलेगा। जबकि दोपहर का खाना आपको बाहर खाना होगा। इस पैकेज में आपको लोकल गाइड की सुविधा भी मिलेगी। इस टूर पैकेज की कीमत में यात्रा बीमा शामिल है। साधारण पैकेज में आपको नाॅन-एसी गाड़ी में घूमाया जाएगा। जबकि विशेष पैकेज में आपको एसी गाड़ी में घूमाया जाएगा।

दो कैटेगरी के टूर पैकेज

अगर इस ट्रेन टूर पैकेज की बात करें तो दो कैटेगरी हैं। इसमें पहली कैटेगरी में 5 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को 28,020 रुपये देने होंगे। तो वहीं दूसरी कैटेगरी में 5 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को 35,340 रुपये देने होंगे। अगर आप भी इस टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो इसे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से बुक कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tripura: झूले पर झूल रहा था मासूम, तभी हुआ कुछ ऐसा की चली गई जान, लोग सदमे में
Khalistani Extremist: दिल्ली के पूर्व विधायक को खालिस्तानी चरमपंथी से मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत -India News
Aaj Ka Rashifal: आज का दिन आपके लिए बेहद खास, जानिए मेष से लेकर मीन तक के राशि के बारे में -Indianews
Dimple Yadav: यूपी में बीजेपी का 80 सीटें जीतने का दावा सरासर झूठ, सपा नेता डिंपल यादव ने कसा तंज -India News
Madhya Pradesh में भाजपा नेता को चाकू घोंपकर घायल, इस वजह से किया हमला, 3 गिरफ्तार- Indianews
Aaj Ka Panchang: आज बन रहा है त्रिपुष्कर योग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
T20 World Cup: भारत की टी20 विश्व कप चयन बैठक 30 अप्रैल को होने की संभावना, इनको मिल सकता है मौका- Indianews
ADVERTISEMENT