होम / IRCTC Package: देव भूमि उत्तराखंड घूमने का सुनहरा मौका, रेलवे के इस ऑफर के साथ गर्मी की छुट्टी का करें प्लान

IRCTC Package: देव भूमि उत्तराखंड घूमने का सुनहरा मौका, रेलवे के इस ऑफर के साथ गर्मी की छुट्टी का करें प्लान

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 31, 2024, 7:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IRCTC Package: उत्तराखंड को देवों की भूमि कही जाती है। यह राज्य देश के सबसे खुबसुरत राज्यों में से एक है। यहां साल भर टूरिस्ट आते रहते हैं। कुछ यात्री ध्यान और ज्ञान के लिए तो कुछ इंजॉय करने के लिए आते हैं। IRCTC ने हाल ही में उत्तराखंड के लिए एक ट्रेन टूर पैकेज लॉन्च किया है। गर्मी की छुट्टी के दौरान अगर आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ पहाड़ों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये ख़बर आपके लिए ही है।

IRCTC ने एक ट्रेन टूर पैकेज लॉन्च किया है। जिसका नाम मनस्कंध एक्सप्रेस – भारत गौरव पर्यटक ट्रेन (WZUBG01A) है। यह यात्रा 10 रातों और 11 दिनों की होगी। यह यात्रा अगले महीने यानी 22 अप्रैल को पुणे से शुरू होगी। ये यात्रा पुणे से तनकपुर तक ट्रेन से तय की जाएगी और उसके बाद की यात्रा कार से की जाएगी।

पैकेज के साथ ये मिलेगा खास

आईआरसीटीसी का यह ट्रेन टूर पैकेज आपको अल्मोड़ा, भीमताल, चंपावत/लोहाघाट, चौकोरी, नैनीताल, तनकपुर जैसे अनेक स्थलों पर ले जाएगा। इस यात्रा में आपको विभिन्न जगहों पर ठहरने का मौका मिलेगा – 1 रात तनकपुर में, 1 रात चंपावत/लोहाघाट में, 1 रात चौकोरी में, 1 रात अल्मोड़ा में और 2 रात नैनीताल-भीमताल में। इस ट्रेन टूर में कुल 500 सीटें हैं। आपका ठहरने का स्थान होम स्टे/गेस्ट हाउस/होटल होंगे। जहां आपको डबल या ट्रिपल शेयरिंग में ठहरना होगा। ट्रेन यात्रा के दौरान आपको सुबह की चाय, नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना (सभी शाकाहारी) मिलेगा।

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर बोला हमला, जनता के सामने रखी ये पांच मांगें

एसी और नाॅन-एसी सुविधाएं

इसके अतिरिक्त, बाकी दिनों के लिए आपको होटल या होम स्टे में नाश्ता और रात का खाना मिलेगा। जबकि दोपहर का खाना आपको बाहर खाना होगा। इस पैकेज में आपको लोकल गाइड की सुविधा भी मिलेगी। इस टूर पैकेज की कीमत में यात्रा बीमा शामिल है। साधारण पैकेज में आपको नाॅन-एसी गाड़ी में घूमाया जाएगा। जबकि विशेष पैकेज में आपको एसी गाड़ी में घूमाया जाएगा।

दो कैटेगरी के टूर पैकेज

अगर इस ट्रेन टूर पैकेज की बात करें तो दो कैटेगरी हैं। इसमें पहली कैटेगरी में 5 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों को 28,020 रुपये देने होंगे। तो वहीं दूसरी कैटेगरी में 5 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को 35,340 रुपये देने होंगे। अगर आप भी इस टूर पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो इसे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से आसानी से बुक कर सकते हैं।

लेटेस्ट खबरें

Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा
महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही Jeep की मिनी एसयूवी, लुक और फीचर्स देख चौंक जाएंगे आप
Indonesia Volcano: इंडोनेशिया का रुआंग ज्वालामुखी का वीडियो वायरल, उगल रहा है लाल राख, लावा और धुआं
किताब जैसा Laptop, धमाकेदार के फीचर्स के साथ कमाल का प्रोसेसर