होम / Kedarnath By-Election: कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत का आज नामांकन, रोड शो में जुटेंगे वरिष्ठ नेता

Kedarnath By-Election: कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत का आज नामांकन, रोड शो में जुटेंगे वरिष्ठ नेता

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 28, 2024, 12:20 pm IST
ADVERTISEMENT
Kedarnath By-Election: कांग्रेस प्रत्याशी मनोज रावत का आज नामांकन, रोड शो में जुटेंगे वरिष्ठ नेता

Former MLA Manoj Rawat

India News(इंडिया न्यूज),Kedarnath By-Election: केदारनाथ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने पूर्व विधायक मनोज रावत को फिर से मैदान में उतारा है। आज सोमवार को वह ऊखीमठ तहसील में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

जन समर्थन हासिल करना सबसे बड़ी चुनौती

रविवार को देहरादून से पहुंचे मनोज रावत का पार्टी कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से स्वागत किया और भारी बहुमत से जीत का संकल्प लिया। इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत, वरिष्ठ नेता यशपाल रावत, गणेश गोदियाल और प्रीतम सिंह भी उपस्थित रहेंगे। नामांकन के बाद विजयनगर-अगस्त्यमुनि में रोड शो और रामलीला मैदान में जनसभा का आयोजन किया जाएगा। मनोज रावत के लिए यह चुनाव चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने पिछले चुनाव में हार का सामना किया था और तीसरे स्थान पर रहे थे। कांग्रेस हाईकमान ने 12 दावेदारों में से उन्हें चुनते हुए तीसरी बार उन पर विश्वास जताया है। ऐसे में जनता के बीच अपनी स्थिति मजबूत करना और कांग्रेस के लिए जन समर्थन हासिल करना उनके लिए बड़ी परीक्षा होगी। 2017 में जब वह एकमात्र कांग्रेस विधायक के रूप में जीते थे, तब उन्होंने केदारनाथ विस क्षेत्र में विकास कार्यों पर जोर दिया और शहीदों की मूर्ति स्थापना का अनूठा प्रयास किया। अब उपचुनाव में रावत का उद्देश्य क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करना और जनता के भरोसे पर खरा उतरना होगा।

GST on Bima Policy: बोनस में वृद्धि और जीएसटी हटाने की मांग को लेकर मध्य प्रदेश में प्रदर्शन तेज

भाजपा-कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

केदारनाथ विधानसभा में हमेशा भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली है। जहां 2002 और 2007 में भाजपा ने जीत दर्ज की, वहीं 2012 में कांग्रेस ने बढ़त बनाई। पूर्व विधायक शैलारानी रावत ने कांग्रेस के लिए जीत दर्ज की, लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गईं। अब, उपचुनाव में कांग्रेस ने फिर से मनोज रावत पर दांव लगाया है, जो पार्टी के लिए निर्णायक साबित हो सकता है।

Devendra Bambiha Gang News: दिल्ली के रानी बाग इलाके में बम्भीहा गैंग का आतंक, व्यापारी के घर पर कई राउंड फायरिंग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT