होम / Lucknow News: योगी ने दी श्रद्धांजलि, किया ये ऐलान

Lucknow News: योगी ने दी श्रद्धांजलि, किया ये ऐलान

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : November 23, 2023, 2:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Lucknow News:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता को एक्स अकाउंट पर शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि यूपी सरकार इस दुःख की घड़ी में परिवार के साथ है।

शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर के राजोरी में शहीद हुए आगरा निवासी सेना के कैप्टन शुभम गुप्ता को श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स अकाउंट पर शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि यूपी सरकार इस दुःख की घड़ी में परिवार के साथ है।

50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री योगी ने शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जिला की एक सड़क का नामकरण शहीद शुभम गुप्ता के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

मुठभेड़ में चार सैन्यकर्मी बलिदान

बता दें कि जम्मू के राजोरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 सैन्यकर्मी बलिदान हो गए। इनमें आगरा के सपूत कैप्टन शुभम गुप्ता भी शामिल हैं। शुभम साल 2015 में सेना में भर्ती हुए थे। साल 2018 में उन्हें कमीशन मिला था। शुभम की पहली पोस्टिंग ऊधमपुर में हुई थी।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT