होम / Uttarakhand: उत्तराखंड पुलिस ने बिहार के तीन लोगों को किया गिरफ्तार, जानें मामला-Indianews

Uttarakhand: उत्तराखंड पुलिस ने बिहार के तीन लोगों को किया गिरफ्तार, जानें मामला-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 5, 2024, 10:34 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Uttarakhand: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार को राज्य में जंगल की आग को बढ़ावा देने के आरोप में बिहार के तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जिसके बारे में जानकरी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल होने के बाद यह सामने आया जिसमें तीनों युवक जंगल की आग को बढ़ावा दे रहे थे। जानकारी के लिए बता दें कि वायरल कथित वीडियो में एक युवक को यह कहते हुए सुना जा सकता है आग से खेलने वालों को कोई चुनौती नहीं देता…और बिहारियों को कभी चुनौती नहीं दी जाती।

ये भी  पढ़े:- Lok Sabha Election: दिक्कत सीट में नहीं, दिक्कत आप हो, अमित शाह ने रायबरेली सीट को लेकर राहुल गांधी पर किया कटाक्ष-Indianews

आरोपियों की पहचान

मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों की पहचान बिहार के रहने वाले बृजेश कुमार, सलमान और शुखलाल के रूप में हुई है। इसके साथ ही अधिकारियों ने कहा कि, “उनके खिलाफ भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 26 और भारतीय दंड संहिता की कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह घटना चमोली जिले के गैरसैंण इलाके में हुई, जिले के एसपी सर्वेश पंवार ने बताया। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जंगलों में आग न लगाएं और न ही इसे बढ़ावा दें, क्योंकि यह दंडनीय अपराध है।

ये भी पढ़े:- S Jaishankar: नेपाल में 100 रुपये की करेंसी लागू करने के फैसले पर जयशंकर का तीखा तंज, जानें क्या कहा-Indianews

एसपी का बायन

इसके साथ ही इस मामले में जिला एसपी ने कहा कि, “जो लोग कानून का पालन नहीं करेंगे, उन्हें दंडित किया जाएगा।” इससे पहले दिन में उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), उत्तराखंड, अभिनव कुमार ने कहा कि राज्य में जंगल की आग के संबंध में नौ जिलों में कई मामले दर्ज किए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि एक समन्वित योजना के अनुसार, पुलिस और वन विभाग जंगल की आग से प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करेंगे और यह देखेंगे कि आग दुर्घटनावश लगी या जानबूझकर लगाई गई है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Salt Intake: अधिक नमक का सेवन करने पर WHO ने दिया चेतावनी, जानिए इसे कम करने की टिप्स-Indianews
IPL 2024, RCB VS CSK Live Score: चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
IPL 2024: मैथ्यू हेडन की बेटी ने हैदराबादी बिरयानी का लिया आनंद, वीडियो वायरल-Indianews
जानवरों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए Bhumi Pednekar ने शुरू की यात्रा, मुंबई में वाटर बाउल लगाने की पहल -Indianews
Viral Video: मुंबई पुलिस रील्ल बनाने में व्यस्त, बिना हेलमेट के भाग निकला आदमी, वीडियो वायरल-Indianews
Sanjay Leela Bhansali: राशन के लिए कतार में खड़ी महिलाएं नहीं तवायफें करती हैं आकर्षित-संजय लीला भंसाली
सैफ अली खान-करीना कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी समेत कई अन्य सेलेब्स ने रितेश सिधवानी की मां को दी अंतिम विदाई -Indianews
ADVERTISEMENT