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India News(इंडिया न्यूज), Flipkart: आजकल के समय में लोग ऑनलाइन शोपिंग ऐप का काफी इस्तेमाल करते हैं और एक-दो दिन के भीतर आपको आपका ऑर्डर मिल भी जाता है लेकिन क्या आपने सोचा है कि कहीं आपको एक साल तक या फिर दो साल तक अपना ऑर्डर किया गया पार्सल ही न मिले तो। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक व्यकित ने फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था और 6 साल बाद उसकी डिलीवरी हुई। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।
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छह साल पहले किए गए ऑर्डर की डिलीवरी न होने के मामले में अब फ्लिपकार्ट ने संज्ञान लिया है। ऐप पर इस ऑर्डर का डिलीवरी स्टेटस छह साल से ‘अराइविंग टुडे’ लिखा हुआ है। ऑर्डर देने वाले मुंबई के शख्स को अब फ्लिपकार्ट कस्टमर सर्विस से कॉल आया है और ऑर्डर के बारे में पूछताछ की गई है। अहसान खरबई नाम के यूजर ने ऑर्डर के स्क्रीनशॉट के साथ पूरा मामला ‘X’ पर शेयर किया है।
इस घटना के बाद अब कई लोग फ्लिपकार्ट के ऑर्डर मैनेजमेंट सिस्टम पर सवाल उठा रहे हैं और इसकी खामियां बता रहे हैं। खरबई ने बताया कि उन्होंने मई 2018 में फ्लिपकार्ट पर एक जोड़ी चप्पल का ऑर्डर दिया था। इसकी कीमत 485 रुपये थी। कंपनी ने अभी तक इस ऑर्डर की डिलीवरी नहीं की है। अब छह साल बाद कंपनी ने उनसे संपर्क किया है। खरबई ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, कि ‘6 साल बाद फ्लिपकार्ट ने मुझसे इस ऑर्डर के बारे में पूछा है कि आखिर दिक्कत क्या है।
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खरबई ने बताया कि ऑर्डर कैश ऑन डिलीवरी था। इसलिए उन्होंने कंपनी से इस बारे में ज्यादा सवाल नहीं किए क्योंकि उनकी जेब से कोई पैसा नहीं गया। यह घटना फ्लिपकार्ट के ऑर्डर ट्रैकिंग और ग्राहक सेवा प्रोटोकॉल में संभावित खामियों को उजागर करती है। सोशल मीडिया पर इस पूरे प्रकरण पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने फ्लिपकार्ट को फटकार लगाई है, तो कई ने इस पर व्यंग्यात्मक टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने लिखा, कि “कुछ अच्छा होने में समय लगता है। दूसरे ने लिखा कि, “मेरा ऑर्डर 2015 से आउट ऑफ स्टॉक है।” एक अन्य यूजर ने लिखा कि इतने सालों बाद उन्हें यह ऑर्डर कैसे याद आया। फ्लिपकार्ट ने अभी तक इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
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