होम / 6 साल पहले किया था ग्राहक ने Flipkart से समान ऑर्डर, अभी तक नहीं हुआ डिलीवर; लोगों ने लगाई फटकार-Indianews

6 साल पहले किया था ग्राहक ने Flipkart से समान ऑर्डर, अभी तक नहीं हुआ डिलीवर; लोगों ने लगाई फटकार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 29, 2024, 3:11 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Flipkart: आजकल के समय में लोग ऑनलाइन शोपिंग ऐप का काफी इस्तेमाल करते हैं और एक-दो दिन के भीतर आपको आपका ऑर्डर मिल भी जाता है लेकिन क्या आपने सोचा है कि कहीं आपको एक साल तक या फिर दो साल तक अपना ऑर्डर किया गया पार्सल ही न मिले तो। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक व्यकित ने फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था और 6 साल बाद उसकी डिलीवरी हुई। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

West Bengal: पश्चिम बंगाल में महिला बीजेपी कार्यकर्ता को नग्न कर पीटा, 4 आरोपी गिरफ्तार-Indianews

छह साल बाद आई डिलीवरी

छह साल पहले किए गए ऑर्डर की डिलीवरी न होने के मामले में अब फ्लिपकार्ट ने संज्ञान लिया है। ऐप पर इस ऑर्डर का डिलीवरी स्टेटस छह साल से ‘अराइविंग टुडे’ लिखा हुआ है। ऑर्डर देने वाले मुंबई के शख्स को अब फ्लिपकार्ट कस्टमर सर्विस से कॉल आया है और ऑर्डर के बारे में पूछताछ की गई है। अहसान खरबई नाम के यूजर ने ऑर्डर के स्क्रीनशॉट के साथ पूरा मामला ‘X’ पर शेयर किया है।

X पर किया शेयर

इस घटना के बाद अब कई लोग फ्लिपकार्ट के ऑर्डर मैनेजमेंट सिस्टम पर सवाल उठा रहे हैं और इसकी खामियां बता रहे हैं। खरबई ने बताया कि उन्होंने मई 2018 में फ्लिपकार्ट पर एक जोड़ी चप्पल का ऑर्डर दिया था। इसकी कीमत 485 रुपये थी। कंपनी ने अभी तक इस ऑर्डर की डिलीवरी नहीं की है। अब छह साल बाद कंपनी ने उनसे संपर्क किया है। खरबई ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, कि ‘6 साल बाद फ्लिपकार्ट ने मुझसे इस ऑर्डर के बारे में पूछा है कि आखिर दिक्कत क्या है।

शाकाहारी लोग Omega Fatty 3 Acid इन 5 फूड आइटम्स के जरिए करें शामिल, बरकरार रहेगी एनर्जी -IndiaNews

लोगों की राय

खरबई ने बताया कि ऑर्डर कैश ऑन डिलीवरी था। इसलिए उन्होंने कंपनी से इस बारे में ज्यादा सवाल नहीं किए क्योंकि उनकी जेब से कोई पैसा नहीं गया। यह घटना फ्लिपकार्ट के ऑर्डर ट्रैकिंग और ग्राहक सेवा प्रोटोकॉल में संभावित खामियों को उजागर करती है। सोशल मीडिया पर इस पूरे प्रकरण पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने फ्लिपकार्ट को फटकार लगाई है, तो कई ने इस पर व्यंग्यात्मक टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने लिखा, कि “कुछ अच्छा होने में समय लगता है। दूसरे ने लिखा कि, “मेरा ऑर्डर 2015 से आउट ऑफ स्टॉक है।” एक अन्य यूजर ने लिखा कि इतने सालों बाद उन्हें यह ऑर्डर कैसे याद आया। फ्लिपकार्ट ने अभी तक इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi के सामने हाथ जोड़कर माफी क्यों मांगने लगे Mallikarjun Kharge? कहा ‘सच बोलने वाले…’
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने अयोध्या हार पर उड़ाया BJP का मजाक, कहा-भगवान राम की जन्मभूमि ने भाजपा को दिया सही संदेश
कौन थीं भगवान शिव की वो 5 पुत्रियां? जिनसे माता पार्वती भी थीं अनजान!
PoK Rawalkot Jail Break: पाकिस्तान की जेल तोड़कर भागे 20 आतंकी, CCTV में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना, हैरान कर देगा वीडियो
अस्पताल में भर्ती Shatrughan Sinha ने टी20 विश्व कप फाइनल को एंजॉय करते तस्वीरें की शेयर, विराट-रोहित को दी बधाई
Hindu-Muslim Population: तेजी से बढ़ रही है मुसलमानों की जनसंख्या, 2050 तक कितनी घट जाएगी हिंदुओं की आबादी ?
नसों में जमा गंदा Cholesterol पिघलकर निकल जाएगा तुरंत बाहर, बस सुबह खाली पेट पानी में ये चीज मिलाकर करें सेवन
ADVERTISEMENT