होम / शराब…अफेयर और पायलट के साथ एडल्ट पार्टी, एयर होस्टेस ने हवा में उड़ान भरने वालों की लग्जरी लाइफ पर किया चौंकाने वाला खुलासा

शराब…अफेयर और पायलट के साथ एडल्ट पार्टी, एयर होस्टेस ने हवा में उड़ान भरने वालों की लग्जरी लाइफ पर किया चौंकाने वाला खुलासा

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:07 pm IST
ADVERTISEMENT
शराब…अफेयर और पायलट के साथ एडल्ट पार्टी, एयर होस्टेस ने हवा में उड़ान भरने वालों की लग्जरी लाइफ पर किया चौंकाने वाला खुलासा

Air Hostess Interview: फ्लाइट के लैंड होते ही पायलट और क्रू के बीच…

India News (इंडिया न्यूज), Air Hostess Interview: सोशल मीडिया पर एक पूर्व एयर होस्टेस का इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने 17 सालों के अनुभवों का खुलासा कर रही हैं। 48 वर्षीय स्काई, जो अब रेडियो प्रेजेंटर हैं, ने यूके के अखबार डेली स्टार को एयरलाइन क्रू और पायलट के बीच के रिश्तों के बारे में बताया। उन्होंने पायलटों के साथ अफेयर्स और रूम पार्टियों के बारे में भी बताया। स्काई ने कहा कि खासकर जब फ्लाइट जोहान्सबर्ग में उतरती थी, तो क्रू मेंबर्स और पायलटों के बीच रिश्तों की हदें पार हो जाती थीं। उन्होंने मजाक करते हुए कहा- मुझे लगता है कि यह सब वाइन और ऑक्सीजन की कमी का असर था, क्योंकि जोहान्सबर्ग में हमेशा कुछ न कुछ होता रहता था।

वह बताती हैं कि अलग-अलग एयरलाइंस के क्रू एक ही होटल में रुकते थे, जिसकी वजह से रूम पार्टियों के दौरान सभी एक साथ मस्ती में डूब जाते थे। स्काई ने माना कि कई बार इन पार्टियों में ‘जोखिम भरी’ चीजें भी इस्तेमाल की जाती थीं।

दशकों का है अनुभव

अंग्रेजी वेबसाइट रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क की इस महिला को मार्केटिंग सेक्टर में दशकों का अनुभव है। वह जानती है कि उसकी विशेषज्ञता क्या है। उसने सालों तक उच्च दबाव वाले माहौल में काम किया है, लेकिन अब उसे जीवन में कुछ स्थिरता चाहिए। इसलिए वह ऐसी नौकरी की तलाश में थी, जहां तनाव कम हो। उस समय महीला ने एक ऐड देखा जो उसकी पसंदीदा नौकरी से मेल खाता है। उन्होंने वहां आवेदन किया, लेकिन साक्षात्कार के दौरान उन्हें पता चला कि नौकरी में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा भी शामिल है।

अमेरिका का दोहरा चरित्र उजागर! क्या भारत को धोखा दे रहा US? यहां समझे पूरा मामला  

मेरा वेतन दोगुना होना चाहीए

तब महिला ने जवाब दिया कि मैं जितना समय यात्रा में बिताऊंगी, उससे मेरा प्रति घंटा वेतन लगभग शून्य हो जाएगा। यानी अगर मैं कंपनी को 8 घंटे दे रही हूं, तो यात्रा के कारण मेरा समय लगभग दोगुना हो जाएगा। लेकिन कंपनी उस हिसाब से वेतन नहीं दे रही है। इसलिए मुझे दोगुना वेतन चाहिए। रिक्रूटर ने जवाब दिया- कॉरपोरेट जगत में ऐसा नहीं होता। आप व्यावहारिक रूप से बात नहीं कर रहे हैं। इस पर महिला ने साफ कहा कि आपने जॉब डिस्क्रिप्शन में झूठ बोला है।

 पोस्ट में लिखा

मुझे अपने क्षेत्र में दशकों का अनुभव है, और मैं ऐसी नौकरी की तलाश कर रही हूं, जिसमें तनाव कम हो, क्योंकि मेरी आर्थिक परिस्थितियां मुझे ऐसा करने की इजाजत देती हैं। न पति, न बच्चे, न बड़ा घर या कार की किस्तें। इस नौकरी में वेतन में कोई कमी नहीं है, लेकिन तनाव में कमी है। लेकिन इस नौकरी की हकीकत कुछ और ही है। मुझे लगा कि मैं अपनी स्पष्टवादिता के कारण यह नौकरी खो दूंगी। लेकिन रिक्रूटर ने कहा कि हमें आपकी स्पष्टवादिता बहुत पसंद आई। इसीलिए हम आपको इस नौकरी के लिए चुन रहे हैं, और वह भी उस वेतन से दोगुना, जिसके आप हकदार हैं। इसी तरह मुझे यह नौकरी मिली।

सिद्धिविनायक मंदिर की शुद्धता पर एक के बाद एक उठ रहे सवाल, अब लड्डुओं पर मिला चुहा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT